विदर्भ

9 सभापति निर्विरोध चुने गए

कांग्रेस का खाता नहीं खुला

  • आसीनगर जोन पर बसपा का कब्जा

नागपुर/दि.19 – मनपा के 10 में से 9 जोन सभापति पद के चुनाव निर्विरोध रहे. इन सभी सीटों पर भाजपा उम्मीदवार जीते जबकि आसीनगर जोन कार्यालय में बसपा उम्मीदवार वंदना चांदेकर विजयी रहीं. पिछली बार भी यहां बसपा का ही कब्जा था. मंगलवारी जोन में ऐन समय पर कांग्रेस उम्मीदवार के पीछे हटने से भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीतने में सफल रही. पिछली बार मंगलवारी जोन में भाजपा के समर्थन से कांग्रेस की गार्गी चोपड़ा सभापति बनने में कामयाब रही थीं.
स्थायी समिति सभागृह में पीठासीन अधिकारी जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे की मौजूदगी में सभापति चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण कराई गई. इस दौरान मनपा के अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, निगम सचिव डॉ. रंजना लाडे उपस्थित थे. जोनवार चुनाव कराए गए. लक्ष्मीनगर से लेकर लकड़गंज जोन में भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए.
आसीनगर जोन में बसपा पार्षद मोहम्मद जमाल ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भर दिया था लेकिन आज वे पीछे हट गए. इस वजह से बहुमत के आधार पर बसपा की उम्मीदवार वंदना चांदेकर विजयी रही. चांदेकर को 6 मत और भाजपा की भाग्यश्री कानतोड़े को 3 मत मिले. यहां कांग्रेस तटस्थ रही.
कांग्रेस पार्षद गैरमौजूद रहे. मंगलवारी जोन में कांग्रेस उम्मीदवार साक्षी राऊत के पीछे हटने से भाजपा उम्मीदवार प्रतिला मथरानी निर्विरोध विजयी हुआ. भाजपा के विजयी उम्मीदवार को महापौर दयाशंकर तिवारी ने तुलसी का पौधा देकर अभिनंदन किया.
इस अवसर पर विधायक प्रवीण दटके, उपमहापौर मनीषा धावडे, स्थायी समिति सभापति विजय झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, परिवहन समिति सभापति बाल्या बोरकर, नासुप्र के ट्रस्टी भूषण शिंगणे, प्रतोद दिव्या धुरडे, वर्षा ठाकरे, वीरेंद्र कुकरेजा आदि उपस्थित थे.
जोनवार नए सभापति जोन सभापति लक्ष्मीनगर पल्लवी श्यामकुले धरमपेठ सुनील हिरणवार हनुमाननगर कल्पना कुंभलकर धंतोली वंदना भगत नेहरूनगर स्नेहल बिहारे गांधीबाग श्रद्धा पाठक सतरंजीपुरा अभिरुचि राजगिरे लकड़गंज मनीषा अतकरे आसीनगर वंदना चांदेकर मंगलवारी प्रमिला मथरानी.
भाजपा फिर सत्ता में आएगी जोन सभापति चुनाव में 10 में से 9 जोन में भाजपा के उम्मीदवार विजयी रहे. इसमें से आठ महिला पार्षद हैं. नवनिर्वाचित पार्षदों को बधाई देते हुए सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव ने कहा कि विकास के नाम पर भाजपा को जनता ने साथ दिया. वर्ष 2022 में मनपा फिर से चुनाव जीतेगी और सत्ता में आएगी. शहर को विकास के नए मार्ग पर ले जाएंगे.

Related Articles

Back to top button