विदर्भ

अकोट से अपहरण का नाटक करने वाली युवती हिरासत में

विवाह कर पथ्रोट समीप के वाघडोह में मिली

अंजनगांव सुर्जी/दि.25 – दर्यापुर तहसील के वरुड कुलट स्थित 22 वर्षीय युवती अपनी बहन के यहां दर्शन के लिए गई थी. वहां से सोशल मीडिया के माध्यम से पहचान हुए अकोट समीप के देऊलगांव सावरा स्थित विवेक गावंडे नामक युवक के साथ भागकर पथ्रोट स्थित आर्य समाज मंदिर में वैदिक पध्दति से मंगलवार को दोपहर उसने विवाह किया. शेगांव पुलिस थाने में उस लडकी का अपहरण किये जाने की शिकायत दर्ज की. जिसपर शेगांव व अकोट पुलिस का दल तलाशी अभियान में जूट गए. इधर युवती ने मुझे बांधकर अपहरण किया गया और अज्ञात स्थल पर रखा है, इस तरह का फोटो घरवालों को भेजा और अपहरण का नाटक किया. इस तरह की ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई है. इधर इस युवती के प्रेमी ने उसकी भाभी रोहिणी सागर गावंडे की मदत से विवाह कर अंजनगांव तहसील के शहानुर जलाशय परिसर के वाघडोह में आश्रय लिया. बुलढाणा, अकोला, अमरावती जिले के संबंधित पुलिस ने आखिर लडकी का पता लगाकर इस नाट्यमय घटनाक्रम से परदा उठाया. पथ्रोट पुलिस की मदत से इस नवविवाहित जोडे को हिरासत में लेकर संबंधित शेगांव पुलिस के हवाले किया. इस जांच में शेगांव के हेडकाँस्टेबल साहेबराव सोनोने, जयंता बोचे, महिला पुलिस सिपाही रिना इंगले, हेमांद्री घरडे, पथ्रोट पुलिस के हेडकाँस्टेबल हेमंत येरखडे, पलसपगार, सुनंदा आदि ने थानेदार नरेंद्र डंबाले के मार्गदर्शन में उसे हिरासत में लिया.
पल्लवी विठ्ठल सक्कलकार (17, वरुड कुलट) यह लडकी परसो उसकी बहन के घर शेगांव से निकली. 4 बजे वह अकोट में पहुंची और वहां से उसका अपहरण किया गया. अकोट पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज भी लिये, लेकिन लडकी के सीसीटीवी फूटेज कही पर भी नहीं मिले थे.

इस गुमशुदा लडकी का पता लगाकर और जांच कर संबंधित दल के हवाले उन्हें किया. शेगांव पुलिस का जांच दल उसे लेकर गया है. इस युवती का अपहरण नहीं हुआ, ऐसा निदर्शन में आता है.
– नरेंद्र डंबाले, थानेदार पथ्रोट.

हम वधु का समुपदेशन करते है, किसका दबाव है या नहीं इस बारे में पूछताछ की तब कही पर भी कोई दबाव न रहने की बात वधु ने प्रतिज्ञा पत्र कर देने के बाद विस्तृत जांच कर कानूनी रुप से विवाह कर उन्हें विवाह प्रमाणपत्र भी दिया है. विवाह से पहले जब पूछताछ की तब अपहरण हुआ, ऐसा कही महसूस नहीं हुआ.
– शरदराव कोसरे,
प्रधान, आर्य समाज मंदिर, पथ्रोट.

Related Articles

Back to top button