विदर्भ

महाराष्ट्र की सीमा पर अवैध शस्त्रों का जखीरा पकडा

ठाकुर सिंह बरनाला के पास मिली 10 पिस्तौल

* एमपी पुलिस की कार्रवाई
धारणी/दि.29– धारणी से 65 किमी दूर मध्यप्रदेश की हद में आनेवाले सिंधखेडा गांव में पाचोरी निवासी ठाकुर सिंह बरनाला को दस देशी पिस्तौल के साथ बाईक से जाते समय बुरहानपुर-शाहपुर पुलिस ने पकडा. बरनाला के पकडे जाने से खलबली मच गई है. पाचोरी गांव अमरावती-बुलढाणा की सीमा पर है. इस गांव के पास स्थित जंगल में अवैध रुप से पिस्तौल बनाने का काम किया जा रहा है.

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 26 मई को महाराष्ट्र की सीमा से सटे शाहपुर-ठाणे क्षेत्र में दो पहिया वाहन क्रमांक एमएच 20-बीएच-1983 से पाचोरी गांव से 10 पिस्तौल बेचने के लिए बरनाला निकला था. थानेदार अखिलेश मिश्रा के नेतृत्व में सिंधखेडा गांव के पास पुलिस पथक तैयार किया गया. ठाकुर सिंह बरनाला बाईक से जैसे ही गांव के पास पहुंचा, वहां तैनात पुलिस दल ने रोका और उसके पास से 10 पिस्तौल जब्त की. पुलिस अधीक्षक की ओर से मिली जानकारी के अनुसार ठाकुर सिंह बरनाला के तीन भाई तथा पिता बराड सिंह देशी शैली की पिस्तौल बनाते है. इतना ही नहीं वे विस्फोटक सामग्रियों का भी निर्माण करते है. उसके पास हथियार बनाने की सामग्री है तथा पिस्तौल बनाने का एक छोटा कारखाना भी है. पाचोरी गांव में बहुत से लोगों ने कारखाने बनाए है.

पाचोरी गांव महाराष्ट्र के अमरावती जिले के मेलघाट तथा बुलढाणा जिले के सातपुडा पर्वत श्रृंखला के अंतर्गत आता है. इस पर्वत श्रृंखला में अवैध शस्त्र निर्माण करनेवाले सिगलीगर जंगल में पुलिस के आने पर छि जाते है. बावजूद इसके पिछले एक वर्ष में पाचोरी गांव में बनी 80 पिस्तौले पुलिस ने जब्त की है. पिस्तौल जब्ती की कार्रवाई में अखिलेश मिश्रा के साथ उपनिरीक्षक अजय सिंह चौहान, दिलीप सिंह, मनोज मोरे, दिपेंद्र सिंह तंवर, भिकमसिंह रावत का समावेश था. अवैध पिस्तौल खरीदनेवाले ठाकुर सिंह बरनाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. ठाकुर सिंह पिस्तौल कहां ले जा रहा था इस बाबत पुलिस जांच कर रही है. इसके पूर्व ठाकुर सिंह के तीन भाई और पिता को बुरहानपुर पुलिस ने अवैध शस्त्रो के साथ पकडा था.

Related Articles

Back to top button