विदर्भ

मोर्शी वरुड उपजिला अस्पताल में एक नई ट्रॉमा केयर यूनिट बनाई जाएगी!

मोर्शी वरुड तालुका में मजबूत स्वास्थ्य सुविधाएं बनाई जाएंगी - विधायक देवेन्द्र भुयार

विभिन्न स्थानों पर नये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का उन्नयन !

वरूड/दि.05- चूँकि विधायक देवेन्द्र भुयार ने मोर्शी वरुड तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों के लिए प्राथमिकता के आधार पर एक स्वास्थ्य प्रणाली बनाने की पहल की है, इसलिए विधायक देवेन्द्र भुयार ने विशेष रूप से उप मुख्यमंत्री और वित्त और योजना मंत्री अजीतदादा पवार के साथ एक नया अस्पताल बनाने के लिए संपर्क किया है। मोर्शी वरूड तालुका के वरूड, मोर्शी तालुका के लोग. वरूड में 100 बिस्तरों वाला महिला एवं बाल अस्पताल, वरूड में 50 बिस्तरों वाले उपजिला अस्पताल को 100 बिस्तरों में अपग्रेड करना. जरूड में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, लोनी में 50 बिस्तरों वाला ग्रामीण अस्पताल, मोर्शी में 100 बिस्तरों वाला ट्रॉमा केयर, खेड़ में 30 बिस्तरों वाला ग्रामीण अस्पताल, रिद्धपुर में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पिंपलखुंटा माघा में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, वरुड उपजिला में स्वास्थ्य अस्पताल कर्मचारी निवास मोर्शी उपजिला अस्पताल स्वास्थ्य कर्मचारी निवास निर्माण कारण और अन्य विकास कार्यों को मंजूरी दी गई.

मोर्शी वरुड तालुका में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य सेवाएं तैयार की जा रही हैं। हम कोविड संकट के दौरान स्वास्थ्य प्रणाली के महत्व को समझते हैं। उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार ने भी विधायक देवेन्द्र भुयार को आश्वासन दिया कि इसके कारण स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने विधायक देवेन्द्र भुयार के माध्यम से नए उपकेंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण अस्पताल, उपजिला अस्पताल की मंजूरी की मांग की और मौजूदा सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर उन्नयन करने की मांग की. मोर्शी वरूड तालुका के नागरिकों ने विधायक देवेन्द्र भुयार की मांग पर विचार करने के लिए उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार, विधायक देवेन्द्र भुयार को धन्यवाद दिया, उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार ने मोर्शी वरूड तालुका में विभिन्न नए उप-केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों को मंजूरी दी.

उपजिला अस्पताल मोर्शी, वरुड, वरुड, मोर्शी में नई ट्रॉमा केयर यूनिट, तालुका में नए प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केंद्र, अस्पतालों का उन्नयन, भर्ती प्रक्रिया तुरंत पूरी की जाएगी। अस्पतालों को चिकित्सा परीक्षण और अद्यतन उपचार प्रणालियाँ प्रदान की जानी चाहिए। विधायक देवेन्द्र भुयार ने बताया कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि दवाओं की आपूर्ति नियमित रूप से जारी रहेगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मरीजों को कोई असुविधा न हो.

Related Articles

Back to top button