विदर्भ

भैसी बांधने को लेकर युवक की चाकू से हत्या

दोनो आरोपी भाई गिरफ्तार

वरुड के कुरैशीपुरा की घटना
वरुड/दि.18 – वरुड शहर के चुडामन नदी किनारे बसे कुरैशीपुरा परिसर में मकान की दीवार से भैस बांधने को लेकर हुए विवाद में दो भाईयों ने पडौसी युवक को सपासप चाकू मारकर हत्या कर डाली. यह घटना सुबह 7.30 बजे घटी. पुलिस ने दोनो हत्यारे भाईयों को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर लिया है.
गब्बर उर्फ शफीक शहा (32, कुरैशीपुरा) यह हमले में मरने वाले युवक का नाम है. सरदार खां रसीद खां (27) व नदीम खां रसीद खां (30, दोनो कुरैशीपुरा) यह हत्या करने वाले दोनो भाईयों के नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुरैशीपुरा में शिकायतकर्ता साजिद खां तमीज खां और आरोपी सरदार खां का परिवार रहता है. सरदार खां के पास भैस और बकरियां है. वह साजिद खां की दीवाल से लगकर रास्तें पर भैस और बकरियों को बांधा करता था. भैस और बकरियां साजिद खां की दीवार को शिंगों से कुरेदती थी. जिसके कारण साजिद खां को परेशानी होती थी. उसने इस बारे में सरदार खां को कई बार समझाने का प्रयास किया था. परंतु उसने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया. कल सुबह साजिद खां ने सरदार खां की मां को कहा कि, तुम्हारी भैस की आवाज से हमारी नींद नहीं होती. इसके बाद आरोपी ने कहा कि, भैस नहीं हटाएंगे, जरुरत पडी तो तुम्हारे मुख्य दरवाजे के सामने नई दीवाल बना डालेंगे. इस पर साजिद खां की पत्नी ने कहा कि, तुम ऐसा नहीं कर सकते. यह सुनकर सरदार खां ने उन्हें गालियां देना शुरु किया. जिससे विवाद ज्यादा बढ गया.
झगडे की आवाज सुनकर थोडी दूरी पर रहने वाला साजिद खां का साला गब्बर उर्फ रफिक शहा (25) वहां पहुंचा और कहने लगा कि, उसकी बहन को गालिया क्यों दे रहा है. तब सरदार खां और रसिद इन दोनो भाईयों ने गब्बर उर्फ रफिक शहा को पकडा. उनकी हाथापायी शुरु थी, तब नदीम खां ने गब्बर उर्फ रफिक को पकडकर रखा और सरदार खां ने उसके घर से चाकू लाकर गब्बर उर्फ रफिक शहा के सिने में दे मारा. सिने में चाकू घुसते ही गब्बर जमीन पर ढेर हो गया. उसके बाद सरदार खां मोटर साइकिल से घटनास्थल से भाग गया. नदीम शहा भी वहां से रफु चक्कर हो गया, ऐसी शिकायत साजिद खां तनीज खां (42, कुरैशीपुरा) ने वरुड पुलिस थाने में दी. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. पुलिस ने दोनो फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी. दोनो को न्यायालय में पेश करने पर अदालत ने आरोपियों को 20 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में रखने में आदेश दिए है. पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button