विदर्भ

व्यापारियों के लिए लॉकडाउन बना अभिषाप

व्यापार व्यवसाय ठप, प्रशासन की मनमानी से व्यापारी त्रस्त

चांदूर रेल्वे/दि.31 – कोरोना महामारी के चलते राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्बारा लॉकडाउन लगाया गया. जिसमें शहर का व्यापार, व्यवसाय पूरी तरह से ठप हो गया. जिला प्रशासन द्बारा लगाया गया लॉकडाउन व्यापारियों के लिए अभिषाप बन गया. व्यापारी प्रतिष्ठान बंद होने की वजह से उनके द्बारा लिया गया कर्ज, घर खर्च, कर्मचारियों का वेतन, बिजली का बिल अदा करने में मुश्किलें आ रही है.
एक ओर लॉकडाउन की वजह से व्यापारी विविध परेशानियों का सामना कर रहे है वहीं प्रशासन द्बारा भी मनमानी कार्रवाई व्यापारियों पर किए जाने से व्यापारी त्रस्त है. लॉकडाउन की वजह से व्यापारी ही नहीं बल्कि मजदूर, निजी प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ मध्यमवर्गीय भी परेशान है. व्यापारियों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है जल्द ही दूकानें शुरु किए जाने की मांग शहर के व्यापारियों द्बारा की जा रही है.

प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों में रोष

लॉकडाउन के चलते प्रतिष्ठान बंद होने की वजह से व्यापारियों को लेनदारों के फोन आ रहे है. व्यापारियों को लेनदार परेशान कर रहे है व्यापारियों द्बारा बैंको से जो कर्ज लिया गया था उसकी किश्त अदा नहीं किए जाने पर बैंक द्बारा उन्हें नोटिस दी जा रही है. बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किए जाने की वजह से बिजली कनेक्शन काट दिए जाने का भय भी व्यापारियों में व्याप्त है. लाखों रुपयों का माल दूकानों में भरा पडा है. दूकानें खुली दिखाई देने पर दूकानदारों से 5 हजार से लेकर 10 हजार रुपए का जूर्माना वसूला जा रहा है. जिसको लेकर व्यापारियों में प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button