विदर्भ

साढे तीन लाख रुपए वेतन लेनेवाला राष्ट्रीय महामार्ग का महाव्यवस्थापक को एसीबी ने पकडा

20 लाख की रिश्वत लेते हुए नागपुर में सीबीआई की कार्रवाई

नागपुर/दि.04– भारतीय राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण के महाव्यवस्थापक तथा प्रकल्प संचालक अरविंद काले को रविवार को एक निजी कंपनी के प्रलंबित बिल मंजूर करने के लिए 20 लाख की रिश्वत मांगने के प्रकरण में सीबीआई के दल ने नागपुर से गिरफ्तार कर लिया. केंद्रिय जांच यंत्रणा द्वारा भोपाल और नागपुर में यह कार्रवाई की गई. विशेष यानी केंद्र सरकार के कर्मचारी रहे काले को 3 लाख 40 हजार रुपए वेतन है.

प्रकल्प संचालक रहे अरविंद काले द्वारा एक निजी कंपनी से रिश्वत लिए जाने का आरोप है. काले की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने जांच अभियान में 20 लाख रुपए रिश्वत की रकम सहित उसके घर से 45 लाख रुपए नकद जब्त किए. अरविंद काले सहित निजी कंपनी व अन्य 11 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. पिछले कुछ माह में इस तरह की यह दुसरी बडी कार्रवाई है. गत वर्ष जुलाई माह में सीबीआई ने रेलवे के उपमुख्य अभियंता, एनएचएआय के उपमहाव्यवस्थापक और अन्य कुछ लोगों को रिश्वतखोरी प्रकरण में गिरफ्तार किया था.

* सीबीआई की भोपाल में भी कार्रवाई
सीबीआई के दल ने भोपाल के हबीबगंज में तैनात पश्चिम मध्य रेलवे के उपमुख्य अभियंता और कटनी में तैनात एनएचएआय के डिजीएम को मध्यप्रदेश के मुलभूत सुविधा प्रकल्प में रही एक निजी कंपनी से रिश्वत मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार किया था. इसमें राष्ट्रीय महामार्ग चौडाईकरण और 30 रेलवे फ्लायओवर के निर्माण का समावेश है.

Related Articles

Back to top button