विदर्भ

नियमों का उल्लंघन करने वाले दूकानादारों पर कार्रवाई

शहरी क्षेत्रों में 22,400 व ग्रामीण क्षेत्रों मे 21 हजार का जुर्माना वसूला

चांदूर बाजार/दि.10 – ब्रेक द चेन अंतर्गत जिला प्रशासन द्बारा 15 मई तक सख्त लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. जिसमें जीवनावश्यक वस्तुओं की दूकानों पर भी कडे प्रतिबंध लगा दिए गए है. किंतु फिर भी लोग बिनावजह सडक पर घूमते नजर आ रहे थे व व्यापारियों की दूकानें भी खुली थी. जिसमें तहसीलदार अक्षय मांडवे ने शहर में रविवार को स्वयं सडक पर उतरकर नियमों का उल्लंघन करने वाले 22 दूकानदारो के खिलाफ कार्रवाई कर 22 हजार 400 का जुर्माना वसूल किया गया. उसके पश्चात अंबाडा किराना दूकान से भी निर्धारित समय के पश्चात दूकान शुरु रहने पर 6,500 जुर्माना वसूला गया ऐसी जानकारी पालिका प्रशासन द्बारा दी गई. यह कार्रवाई 15 मई तक जारी रहेगी.
तहसीलदार माडंवे ने बताया कि, शहर में यह कार्रवाई राजस्व तथा पुलिस व नप प्रशासन द्बारा की जा रही है. जबकि ग्रामीण परिसर में यह कार्रवाई गुटविकास अधिकारी प्रफुल्ल भोरखडे के नेतृत्व में की जा रही है. रविवार को सख्त लॉकडाउन के दौरान भी बाजार में बडे प्रमाण में भीड इकट्ठा थी. इस सप्ताह अक्षय तृतीया व रमजान ईद यह दो त्यौहार आने वाले है जिसमें खरीददारी को लेकर नागरिकों ने भीड की थी. लॉकडाउन के नियमों का दूकानदार खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे जिसमें यह कार्रवाई की गई.
इस कार्रवाई में पुलिस उपनिरीक्षक नरेंद्र पेदोर, नप प्रशासन के परमेश्वर गाडगिल, राजेंद्र जाधव, राजेश खोडपे, दिनेश शर्मा, पूजा धर्माले व पुलिसकर्मियों का समावेश था. शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई. ग्रामीण परिसर में नियमों का उल्लंघन किए जाने के सात मामलों में 2100 रुपए का जुर्माना वसूला गया. सभी नागरिक प्रशासन को सहयोग करे ऐसा आहवान तहसीलदार मांडवे द्बारा किया गया.

Related Articles

Back to top button