विदर्भ

महावितरण कंपनी के कार्यालय पर किसानों का ठिया आंदोलन

पूर्व कृषिमंत्री भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने किया नेतृत्व

मोर्शी/दि.21 – राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार व्दारा बिल न अदा किए जाने पर किसानों के कृषिपंप की बिजली ना काटे ऐसा स्पष्ट कहा गया था. किंतु फिर भी महावितरण व्दारा मोर्शी तहसील व शहर में बिजली काटी जा रही है. जिसमें तहसील की 35 डिपियों के कनेक्शन काटे जाने के चलते गुरुवार को पूर्व कृषिमंत्री तथा भाजपा किसान आघाडी के नेता डॉ. अनिल बोंडे के नेतृत्व में विद्युत वितरण कार्यालय के समक्ष ठिया आंदोलन किया गया. जब तक डिपी के कनेक्शन जोडे नहीं जाते तब तक महावितरण परिसर मे धरना दिया जाएगा ऐसा निर्णय लिया गया.
किसानों व्दारा जब तक मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक धरना स्थल से न हटने का निर्णय लिए जाने पर महावितरण परिसर में वातवरण गर्माया सुबह 9 बजे से ही दंगा नियंत्रण पथक को धरना स्थल पर पुलिस प्रशासन व्दारा बुला लिया गया था. साथ ही तगडा पुलिस बंदोबस्त भी लगाया गया था. बता दें कि मोर्शी शहर व तहसील परिसर के किसानों ने जद्दोजोहद के साथ अपनी फसलों की बुआई की है. इन फसलों को पानी दिया जाना जरुरी है ऐसे में महावितरण व्दारा कृषि पंप की बिजली काटने का अभियान चलाया है. जिससे किसानों में रौष पनपा है.
महावितरण कंपनी की बडी लापरवाही है कि जिन किसानों के पास कृषि पंप नहीं है उन्हें भी डेढ लाख से अधिक का बिल सौंपा जा रहा है. पिछले आठ दिनों में तीन बार परिसर में हुई ओलावृष्टि के कारण पहले ही किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ. ऐसे में अब महावितरण व्दारा भी किसानों को परेशान किया जा रहा है जिससे त्रस्त होकर आखिरकार इन किसानों ने आंदोलन छेडने की चेतावनी देते हुए किसान नेता डॉ. अनिल बोंडे के नेतृत्व में धरना आंदोलन शुरु किया गया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर महावितरण का निषेध व्यक्त किया गया. इस अवसर पर डिपी पर चार दिनों के भीतर कनेक्शन जोडने के आश्वासन अधिकारियों व्दारा दिए जाने के पश्चात आंदोलन पीछे लिया गया.
इस अवसर पर पूर्व कृषि मंत्री अनिल बोंडे के नेतृत्व में पार्षद सुनील ढोले, प्राचार्य संजय घुलसे, शरद मोहोड, प्रविण राउत, अजिंक्य लुंगे, उमेश गोरडे, अशोक ठाकरे, सतीश लेकुरवाडे, प्रशांत राउत, हरि विजय गेडाम, प्रवीण शेषकर, श्रीकांत मांडवे, रवि मेटकर, ज्योतिप्रसाद मालवीय, प्रशांत तलनकर, विलास वानखडे, मनीष धर्माधिकारी, दिपक मानकर, किरण खोरमाडे, किशोर फुके, शीला धावडे, प्रतिभा राउत सहित बडी संख्या में भाजपाई व किसान उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button