विदर्भ

गत 9 वर्षो में देश का सर्वांगीण विकास

अजीत पवार और शिंदे-फडणवीस एक मंच पर

* गडचिरोली में शासन आपल्या दारी कार्यक्रम
गडचिरोली./दि.8- उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के उपरांत अजीत पवार आज यहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ शासन आपल्या दारी कार्यक्रम में एक साथ सहभागी हुए. अजीत पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि गत 9 वर्षो में मोदी और उनकी टीम देश का चौतरफा विकास कर रही है. राज्य और केंद्र में एक ही सरकार रहने पर राज्य की उन्नति के काम करने में अधिक गति आती है. इसीलिए शिवसेना और भाजपा युति सरकार में राकांपा भी सत्ता में सहभागी हो गई है.
* समृद्धि हाईवे लाने का प्रयास
मुंबई-नागपुर समृद्धि हाईवे गडचिरोली, भंडारा तक लाने की कोशिश सरकार की है. उसी प्रकार यहां शासकीय मेडिकल कॉलेज के लिए भी सरकार प्रयत्न कर रही है. यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा होना चाहिए. मंत्री के साथ-साथ प्रशासन के प्रमुख अधिकारी व सचिवों को गडचिरोली का दौरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिलहाल उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने गडचिरोली की जिम्मेदारी ली है. वे पालकमंत्री हैं. जिससे गडचिरोली के विकास पर राज्य के प्रमुख नेताओं का पूरा ध्यान है.
इस समय फडणवीस ने अपने संबोधन में कहा कि, पवार और शिंदे से पुरानी मित्रता है. कहा कि हम साथ आने से त्रिशूल बन गया है. यह त्रिशूल विकास का है. विकास का यह त्रिशूल राज्य से गरीबी हटाएगा. उन्होंने कहा कि अजीत दादा साथ आने से विकास प्रकल्पों को गति मिलेगी.
* स्टील इंडस्ट्री स्थापित करेंगे
फडणवीस ने गडचिरोली में कारखाने स्थापित करने विशेषकर स्टील उद्योग स्थापित करने की अभिलाषा बोलकर बताई. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ, ओडिशा और झारखंड में स्टील उद्योग लगे है. फलफूल रहे हैैं, ऐसा ही गडचिरोली में होगा. हजारों रोजगार पैदा होंगे. यहां बडी-बडी खदाने है बडे उद्योजक गडचिरोली आना चाहते हैं. उसका लाभ यहां के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएंगे. नेटवर्क की समस्या देखते हुए 544 मोबाइल टावर लगाने की बात उन्होंने एक छात्रा से संवाद दौरान कही. कार्यक्रम में काफी बडी संख्या में लोग उमडे थे

Related Articles

Back to top button