विदर्भ

विवादास्पद पोस्ट वायरल करने वाले तीनों गिरफ्तार

एमसीआर के तहत रेल रवाना

* ग्रामीण पुलिस ने तत्काल की कार्रवाई
* रिद्धपुर में आंदोलन के बाद स्थिति शांतिपूर्ण
रिद्धपुर/दि.23– शिरखेड पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रिद्धपुर गांव में 20 नवंबर को सोशल मीडिया के जरिए छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट शेअर किए जाने की जानकारी उजागर होते ही शिवप्रेमियों व हिंदुत्ववादियों में रोष व संताप की लहर व्याप्त हो गई थी तथा आम जनमानस की भावना को आहत करने वाली इस हरकत के खिलाफ रिद्धपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने रिद्धपुर निवासी शाहरुख खान इजराइल खान (25) को विगत सोमवार को ही हिरासत में लिया था. वहीं इस पोस्ट को अपने वाट्सएप स्टेटर्स पर रखने वाले अब्दूल जमीर अब्दूल कबीर (19) व तन्जील अहमद अब्दूल नईम (18) को मंगलवार के दिन गिरफ्तार किया गया. इन सभी आरोपियों को पुलिस ने अदालत के समक्ष पेश किया. जिन्हें अदालत ने न्यायिक हिरासत के तहत जेल रवाना किया. मामले की जांच जारी है.
बता दें कि, रिद्धपुर में रहने वाले शाहरुख खान इजराइल खान द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज व माता भवानी की प्रतिमा के साथ आपत्तिजनक छेडछाड करते हुए उक्त फोटो को सोशल मीडिया पर शेअर किया था. साथ ही उसके दो दोस्तों ने इसी पोस्ट को अपने वॉट्सएप स्टेटर्स पर रखा था. जिसकी जानकारी मिलते ही रिद्धपुर सहित आसपास के क्षेत्र में रहने वाले शिवप्रेमियों व हिंदुत्ववादियों में रोष की लहर व्याप्त हो गई तथा क्षेत्र में तीव्र संताप्त की लहर फैलने के साथ ही उग्र प्रदर्शन का दौर शुरु हो गया था. साथ ही साथ इस हरकत के खिलाफ पूरे जिले में रोष की लहर व्याप्त होते हुए जगह-जगह पर बंद व मोर्चे जैसे आयोजन होने लगे. इसी बीच पुलिस ने सोमवार को ही शाहरुख खान इजराइल खान को हिरासत में लिया. वहीं मंगलवार को अब्दूल जमील अब्दूल कबीर तथा तन्जील अहमद अब्दूल नईम को भी गिरफ्तार किया. साथ ही साथ रिद्धपुर में शांति स्थापित करने का प्रयास शुरु किया गया. जिसके चलते गत रोज रिद्धपुर में माहौल पूरी तरह से शांत रहा.

* आपत्तिजनक पोस्ट वाले मामले में रिद्धपुर निवासी 3 संदेहितों को गिरफ्तार किया गया है. नागरिकों ने किसी भी तरह की अफवाह पर भरोसा नहीं रखना चाहिए. साथ ही सोशल मीडिया पर किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली सामग्री या फोटो पोस्ट नहीं करनी चाहिए. फिलहाल रिद्धपुर में स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण व नियंत्रित है.
– सूरज तेलगोटे,
थानेदार, शिरखेड

Related Articles

Back to top button