विदर्भ

शिवरात्री पर्व पर सालबर्डी यात्रा को अनुमति दें

ग्रामवासियों की प्रशासन से मांग

  • तहसीलदार व गट विकास अधिकारी को सौंपा निवेदन

मोर्शी/दि.16 – हर साल महाशिवरात्री के पर्व पर तहसील अंतर्गत आनेवाले तीर्थक्षेत्र सालबर्डी में यात्रा का आयोजन किया जाता है. यहां भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए संपूर्ण राज्यभर से भाविक आते है यह यात्रा सप्ताहभर चलती है. किंतु कोरोना महामारी के प्रादुर्भाव को लेकर पिछले दो सालों से यात्रा बंद है. अब कोरोना की तीव्रता कम होने के पश्चात यात्रा को अनुमति दे ऐसी मांग ग्रामवासियों व्दारा जिला प्रशासन से की गई. जिसमें इस आशय का निवेदन बंटी नागले के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने तहसीलदार व गटविकास अधिकारी को सौंपा व उसकी प्रतिलिपि जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर तथा विधायक देवेंद्र भुयार को भिजवायी.
निवेदन में कहा गया है कि सालबर्डी तीर्थक्षेत्र हरियाली से ओतप्रोत पहाड है यहां कल-कल स्वर के साथ बहती नदी पर्यटकों को आकर्षित करती है. सालबर्डी यात्रा महाराष्ट्र में ही नहीं बल्कि मध्यप्रदे मेें भी प्रसिद्ध है. यात्रा महाराष्ट्र में भरती है तथा मंदिर मध्यप्रदेश की सीमा में आता है. इस यात्रा से दोनो ही राज्यों के छोटे-बडे व्यापारियों को फायदा होता है और दोनो ही राज्यों के लोगों को यात्रा के दौरान रोजगार प्राप्त होता है.
पिछले दो सालों से यात्रा नहीं होने से क्षेत्र में बेरोजगारी बढ रही है और छोटे-मोटे व्यापारियों पर भूखे मरने की नौबत आन पडी है. ऐसा निवेदन में कहा गया साथ ही जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर तथा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार से भी समुचित कदम उठाने का आग्रह किया गया है. निवेदन सौंपते समय आशुतोष नागले, सौरभ कुकडे, पवन मर्डीकर, आकाश झोड, कुशल आटनेरे, युसुफ भाई, शांतनु पेंद्रे, अक्षय मर्डीकर, यश चौकीकर, धनंजय अमझरे, विकास शाहणे, महशे धुर्वे सहित ग्रामवासी उपस्थित थे.

महाराष्ट्र व म.प्र. सरकार संयुक्त बैठक लेकर अनुमति दें

सालबर्डी में जिला प्रशासन व्दारा यात्रा को मंजूरी देने के संकेत दिखाई दे रहे है. इस संदर्भ में जानकारी मध्यप्रदेश के जिलाधिकारी व्दारा दी गई है. उन्होंने भी यात्रा को लेकर आपत्ती नहीं रहने की बात कही है. प्रशासन व्दारा भी परिसर में साफ-सफाई शुरु कर दी गई है. महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश सरकार संयुक्त बैठक लेकर सालबर्डी यात्रा को अनुमति दे.
– बंटी नागले, जिला उपाध्यक्ष राविका

Related Articles

Back to top button