खेलविदर्भ

अमरावती के प्रतिभाशाली जितेश शर्मा बने विदर्भ के चौथे क्रिकेटर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया पदार्पण

नागपुर/दि.04– र-हर क्रिकेटर का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करना होता है और वह इसके लिए प्रयास भी करता है. यही लक्ष्य था विदर्भ के प्रतिभाशाली क्रिकेटर जितेश शर्मा का. चीन में चल रहे एशियाई खेलों में मंगलवार को जितेश को नेपाल के खिलाफ पहले और क्वार्टर फाइनल मैच में खेलने का मौका मिला और जितेश शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. प्रशांत वैद्य, उमेश यादव, फैज फजल के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जितेश शर्मा विदर्भ के चौथे क्रिकेटर बने है.
अमरावती के जितेश शर्मा ने राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विदर्भ का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. इसलिए 2016 के आईपीएल में मुंबई इंडियन्स ने जितेश को चुना था, किंतु इस साल उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन 2022 और 2023 में पंजाब किंग्ज टीम के बल्लेबाज और विकेट कीपर के तौर पर प्रतिनिधित्व करने वाले जितेश ने आईपीएल में नाम कमाया. 2022 के आईपीएल में जितेश ने 12 मैच में 163 स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए.

तथा विकेट कीपर के रूप में 9 कैच लिए और दो बल्लेबाजों को आउट किया था. इसलिए 2023 में भी पंजाब किंग्ज ने जितेश को अपनी टीम में कायम रखा. इस वषर्र् में जितेश ने 156 की स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए, और एक विकेटकीपर के रूप में पंजाब किंग्ज के तीन बल्लेबाजों को आउट किया. आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के जोर पर जितेश को आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन उन्हें एक भी खेलने का मौका नही मिला. बीसीसीआई की ओर से हांगझू चीन के एशियाई खेल स्पर्धा में क्रिकेट स्पर्धा के लिए जितेश को भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान दिया गया. मंगलवार 3 अक्टूबर को नेपाल के खिलाफ पहले और क्वार्टर फाइनल मैच में कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने जितेश को खेलने का मौका दिया. और जितेश का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण हुआ. पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में चौथे स्थान पर रहे जितेश बैटिंग करने आये और वह महज पांच रन बनाकर आउट हो गए. विशेष प्रदर्शन करने में असफल रहे. लेकिन विकेटकीपर के रूप में जितेश ने नेपाल के ओपनिंग बल्लेबाज आसिफ शेख की कैच लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट लिया. इस मैच में टीम ने नेपाल को 23 से हराया. और सेमीफाइनल

 

 

 

Related Articles

Back to top button