विदर्भ

पानी भरणे का आदेश मिलते ही संतप्त हुए सेवानिवृत्त पति ने की पत्नी की हत्या

एक ही मकान में रहते थे अलग-अलग

नागपुर/दि.14- एक 66 वर्षीय पति ने 58 वर्षीय पत्नी की सिर पर कुल्हाडी मारकर हत्या कर दी. पाणी भरणे के मुद्दे पर दोनो में विवाद हो गया और पश्चात पति ने पत्नी की हत्या कर दी. दोनों पति – पत्नी एक ही मकान में अलग-अलग रहते थे. कोेराडी थाना क्षेत्र में यह घटना घटी.
जानकारी के मुताबिक मृतक पत्नी का नाम मुकुलकुमारी सिन्हा (58) है. जबकी आरोपी पति का नाम पुरूषोत्तम कुमार सिन्हा (66) है. पुरूषोत्तम कुमार क्लास वन सेवानिवृत्त अधिकारी है. पिछले अनेक साल से उसका पत्नी के साथ विवाद शुरू था. इस कारण दोनो एक ही मकान में अलग-अलग रहते थे. पत्नी के बाहर प्रेम संबंध रहने का उसे संदेह था. इसी बात पर से उनमें मारपीट हुई थी और पुलिस में शिकायत भी की गई थी. रविवार को सुबह पत्नी द्वारा पानी भरने कहने पर पुरूषोत्तम को गुस्सा आया. इस बात पर से दोनो में विवाद हो गया. पति पुरूषोत्तम गाली गलौच कर रहा था. तब मुकुलकुमारी ने भी उसे जवाब दिया था और पति से मारपीट की. इस कारण से पुरूषोत्तम संतप्त हो गया और उसने घर मेसे कुल्हाडी लाई. तब पत्नी वहां से भागने लगी. पति ने उसका पिछा कर सिर पर कुल्हाडी मारी. इस घटना मेंं मुकुलकुमारी की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. कोराडी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
अनेक साल से शुरू था विवाद
इसके पूर्व पति पुरूषोत्तम सिन्हा मानसिक अत्याचार करता रहने की शिकायत कोराडी थाने में मुकुलकुमारी ने की थी. उसके मुताबिक पुलिस ने भरोसे से अंतर्गत दोनो में समझौता करवाया था. उन्हे एक बेटा और एक बेटी है. दोनो सुशिक्षित है और बाहर नौकरी करते है. पति-पत्त्नी एक ही मकान में अलग-अलग रहते थे. उनमें आर्थिक बातो को लेकर भी मतभेद थे, एसा कहा जाता है.

Related Articles

Back to top button