विदर्भ

सुपारी देकर करवाई गई थी अंकिता की हत्या

अंकिता के परिजनों ने लगाया आरोप

* दहेगांव गोसावी में अब तनावपूर्ण शांति
वर्धा/दि.5– विगत सोमवार की रात सेलू तहसील अंतर्गत दहेगांव गोसावी में अंकिता बाइलबोडे नामक 23 वर्षीय युवती की 4 लोगों ने चाकू से सपासप वार करते हुए निर्मम हत्या कर दी थी. जिसे लेकर अंकिता के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि, लकी जगताप नामक वर्धा निवासी युवक अंकिता से एकतरफा प्रेम किया करता था. जिसकी जानकारी मिलने पर लकी की पत्नी प्राप्ति ने अंकिता को खत्म करने का प्लान बनाया और अंकिता की हत्या की सुपारी देकर 2 हत्यारों को लाकर अंकिता की हत्या की. अंकिता के परिजनों ने अंकिता के हत्यारों सहित जगताप पति-पत्नी के खिलाफ कडी कार्रवाई किए जाने और उन्हें कडी से कडी सजा दिए जाने की मांग की है. वहीं इस हत्याकांड के पश्चात तीसरे दिन आज गुरुवार को दहेगांव गोसावी में तनावपूर्ण शांतिवाला माहौल रहा.
पता चला है कि, दहेगांव गोसावी में रहने वाली अंकिता वर्धा के बोरगांव मेघे में ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही थी और ट्रेन से वर्धा आना-जाना किया करती थी. वह विगत 15 दिनों से तनाव एवं निराशा में थी. जिसके बारे में पिता सतीश बाइलबोडे व मां द्बारा पूछताछ किए जाने पर उसे बताया था कि, लकी जगताप नामक युवक उसे धमकी देता है और अपना कहा न मानने पर उसके भाई साहिल को खत्म कर देने की बात कहता है. इसके बाद अंकिता के चाचा नीलेश बाइलबोडे ने लकी जगताप को समझाने का प्रयास किया था. तो लकी ने उन्हें भी देख लेने की धमकी दी थी.

कुछ गांववासियों ने बताया कि, घटनावाले दिन चारों आरोपी गांव में 2 दुपहिया वाहनों पर घूम रहे थे और उन्होंने अपने दुपहिया वाहनों के नंबर प्लेट पर कागज चिपका रखा था. साथ ही दिन भर गांव में घुमते हुए उन्होंने अंकिता के घर की रेकी की थी. जिसके बाद रात 8.30 बजे के आसपास उन्होंने अंकिता को उसके घर के आंगण में चाकू से सपासप वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया था. अंकिता की हत्या में प्रत्यक्ष सहभागी रहने वाले ज्ञानेश्वर महेंद्र खोब्रागडे (24, इतवारी पुलिस चौकी), अर्जुन कन्हैया इटकर (20, सेवाग्राम), हत्याकांड की मुख्य मास्टर माईंड प्राप्ति लकी जगताप (24, नालवाडी) व उसकी सहेली आंचल बादल शेंडे (गोरक्षण वार्ड) को पुलिस ने अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया था. वहीं दो दिन से फरार रहने वाले लकी जगताप को बुधवार की शाम गिरफ्तार किया गया. जिससे पूछताछ जारी है. वहीं अन्य चार आरोपियों को पांच दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड में रखा गया है.

Related Articles

Back to top button