अन्य शहरविदर्भ

उपराजधानी में बच्चे बेचने वाली एक और टोली हुई सक्रिय

तीन दिन में तीन लाख की बिक्री

नागपुर पुलिस ने नवजात बच्चे बेचने वाली टीम पर पहले ही लगाया था मोक्का
अपराध शाखा ने गिफ्तार किया टोली प्रमुख सहित अन्य सदस्यों को
नागपुर/ दि. 11 – उपराजधानी में एक बार फिर बच्चे बेचने वाली टोली सक्रिय दिखाई दे रही है. इस टोली के सदस्यों ने तीन दिन के भीतर ही तीन लाख की बिक्री की है. इसके पहले ही नागपुर पुुलिस ने नवजात बच्चों को बेचने वाली टोली पर मोक्का के चलते कार्रवाई की थी. जिसके बाद अपराध शाखा ने और एक टोली के सक्रिय सदस्यों को दबोचा. टोली प्रमुुख राजश्री सेन सहित इसके 6 साथियों पर अपराध दर्ज किया गया. इस टोली ने एक नवजात बच्चे को गोंदिया के एक व्यापारी को 3 लाख रुपये में बेचने की बात कबुल की है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजश्री सेन(शांतिनगर) यह अन्य राज्यों में छोटे बच्चों को बेचने की बात अपराध शाखा की एएचटीयू विभाग की प्रमुख रेखा संकपाल को पता चली थी. राजश्री सेन की सभी हरकतों पर अपराध शाखा ने कई दिनों से नजर रखी थी. राजश्री ने पंकज कोल्हे(35), पिंकी उर्फ सुजाता लेंडे(28, कलमना), सचिन पाटील (इंदोरा, जरीपटका) प्रिया सुरेंद्र पाटील (35,रा.लोहगांव,पुणे) व छाया मेश्राम इन सब को बच्चे बेचने वाली टोली के सदस्य के रुप में मिला लिया था. पुणे में 4 बच्चों को लेकर एक गरीब दम्पत्ती को प्रिया पाटील मिली व एक बच्चे को दत्तक लेने के लिए तैयार किया. दिसंबर 2019 में दम्पत्ती को लेकर प्रिया नागपुर पहुंची. राजश्री सेन ने तुरंत ही गोंदिया के एक व्यापारी जिनकों बच्चा नहीं था से संपर्क किया. व 5 से 7 लाख रुपये मांगने की साजिश रची. राजश्री सेन ने नकली दत्तक दस्तावेज तैयार कर व्यापारी दंपत्ती को बच्चा सौंप दिया. उनको पुलिस में शिकायत करने की धमकी देकर 3 लाख रुपये वसुल कर लिए. इस प्रकरण को उजागर करने व आरोपियों को पकड़ने में पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, डीसीपी संजय पाटील, उपायुक्त मुमक्का सुदर्शन, के मार्गदर्शन में एएचटीयु की प्रमुख सहायक पुलिस निरिक्षक रेखा संकपाल, समाधान बकबककर, सुनील वाकड़े, नाना ढोके, दीपक बिंदाने, मनीष पराये,अश्विनी खोडपेवार, ऋषिकेश डुंबरे, व शरीफ शेख ने परिश्रम किया.

तीन लाख में बच्चे की बिक्री
पिंकी लेंड यह विवाहित रहने के बावजूद भी इसका प्रेमसंबंध पंकज कोल्हे के साथ था. दोनों ही लिव एंड रिलेशनशिप में रहते है. दोनों को संसार चलाने के लिए पैसों की काफी जरुरत थी. बच्चों की बिक्री करने वाली टोली की प्रमुख राजश्री सेन ने इन्हें पैसों की लालच दिखा कर अपनी टोली में शामील कर लिया. जल्द रुपये कमाने के चक्कर में पिंकी व पंकज पुणा ेक दंपत्ती के बच्चे बेचने का षडयंत्र रचा. तीन दिन में बच्चे को व्यापारी के पास बेच कर 3 लाख रुपये वसुल किए.

ऐसे चला बिक्री का षडयंत्र
कुछ दिनों पूर्व राजश्री सेन व उसके प्रेमी ने एक बच्चा बेचने की तैयारी की थी. एएचटीयु की टीम को यह टीप मिलते ही टीम ने राजश्री पर नजर रखना शुरू कर दी थी. आखिर में राजश्री ने गोंदिया के एक व्यापारी को फसा कर बच्चे के बदले 3 लाख रुपये जानकारी सामने आयी. जांच के दौरान टोली के 6 सदस्यों पर अपराध दर्ज कर टोली की मुखीया राजश्री सेन व पिंकी लेंडे को गिरफ्तार किया गया.

Related Articles

Back to top button