विदर्भ

आर्वी अवैध गर्भपात मामला

पुलिस ने मांगे 13 प्रश्नों के उत्तर

* जिला शल्यचिकित्सकों को भेजा पत्र
वर्धा/दि.5– आर्वी के कदम अस्पताल में पाई गई शासकीय दवाओं के प्रकरण की जांच में पुलिस ने फिर से जिला शल्य चिकित्सक को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है. इस पत्र के माध्यम से पुलिस ने 13 विविध मुद्दे स्वास्थ्य विभाग के समक्ष प्रस्तुत कर स्पष्टीकरण मांगा है.
इस मामले में इससे पूर्व भी पुलिस ने जिला शल्यचिकित्सक को पत्र भेजकर जानकारी मांगी थी. मात्र, जिला शल्यचिकित्सक द्वारा कोई उत्तर न दिए जाने से पुलिस ने फिर से पत्र भेजा है. आर्वी के गर्भपात प्रकरण में अब जांच भी दो विभागों में विभाजित की गई है. पोस्को प्रकरण की जांच आर्वी के थानेदार करेंगे, वहीं दवा अपहार प्रकरण की जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी द्वारा की जाएगी.
आर्वी के कदम अस्पताल में हुए गर्भपात मामले की जांच पुलिस द्वारा लगातार शुरु है. लेकिन पुलिस को अन्य विभागों की मदद न मिलने का चित्र दिखाई दे रहा है. कदम अस्पताल के बायोगॅस चेंबर में 12 मानवी खोपड़ियां व 54 हड्डीयां पाई गई थी. यह हड्डियां मानवी है या किसी अन्य की. हड्डियों की उम्र व लिंब बाबत की जानकारी मांगी गई थी. मात्र 20 दिन बीत जाने के बावजूद नागपुर के फॉरेन्सिक विभाग ने इस बारे में कोई उत्तर नहीं दिया.

Related Articles

Back to top button