विदर्भ

टेकऑफ करते ही विमान का पहिया हुआ अलग

ऐयर एम्बुलेंस की मुंबई में हैरतअंगेज लैंडिग

नागपुर/प्रतिनिधि दि.७ – डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर गुरुवर की शाम ईधन भरवाने हेतु उतरी एक ऐयर एम्बुलेंस का एक पहिया विमान टेकऑफ होते ही रनवे पर गिर गया. इस बात से विमानचालक अभिनज्ञ था. इस बात की जानकारी नागपुर विमानतल द्बारा विमान चालक को दी गई. इसके पश्चात विमान की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिग की गई. पहिया किस वजह से निकला यह समझ में नहीं आया.
मुंबई में उतरने से पहले विमान एक घंटे तक हवा में ही घूमता रहा इरमजेंसी लैंडिग की अनुमति मुंबई विमानतल से मिलने के पश्चात मुंबई विमानतल के रनवे पर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया. किसी भी प्रकार की अनुचित घटना नहीं घटी और विमान में बैठे मरीज व डॉक्टर सुरक्षित है. विझक्रॉप्ट कंपनी का यह विमान था और इसके पायलट केशवसिंग थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर पश्चिम बंगाल का दुर्गापुर यहां से मुंबई के लिए जेट सर्विसेस प्रायवेट लिमेटेड की सी-90 एम्बुलेंस विमान में मरीज व उसके साथ पैरामेडिकल स्टॉप व एक डॉक्टर तथा दो पायलट सवार थे.
शाम 5 बजे ईधन भरने के लिए यह विमान नागपुर विमानतल पर उतरा, ईधन भरने के पश्चात उडान भरते ही उसका एक पहिया नीचे गिर गया. पायलट को इस बात की कल्पना भी नहीं थी. जब इस बात की जानकारी दी गई तब मुंबई में उक्त विमान की इमरजेंसी लेंडिग की गई.

Related Articles

Back to top button