विदर्भ

अशोक इम्पेरियल के देह व्यवसाय पर छापा

एक युवती की रिहाई, दो पर मामले दर्ज

* उपराजधानी में बढ रहा अवैध देह व्यवसाय बना चिंता का विषय
नागपुर/दि.06– पैसो का प्रलोभन देकर महिलाओं से देह व्यापार करानेवाले गणेशपेठ क्षेत्र के खुले मार्केट के ज्योति ट्रेडर्स के संचालक को क्राईम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा विभाग ने 3 मई को दोपहर 1.30 बजे के दौरान गिरफ्तार कर लिया. इस अवसर पर दो पीडित महिलाओं की रिहाई की गई. इस घटना को 24 घंटे पूरे हुए नहीं थे कि, बेलतरोडी क्षेत्र के अशोका इम्पेरियल में पुलिस ने छापा मारकर अवैध रुप से देह व्यवसाय करनेवाले दो लोगों पर मामला दर्ज कर एक पीडित युवती को मुक्त किया.

शहर में बढ रहा अवैध देह व्यवसाय चिंता का विषय बन गया है. शहर के होटल, लॉज, शहर के बाहर के खाली प्लॉट, हेअर सलून, मसाज-स्पा सेंटर, कैफे में जारी रहा देह व्यवसाय अब आलू, प्याज के थोक विक्रेताओं के शॉप तक पहुंच गया है. इसमें अब एक और घटना से इजाफा हुआ है. बेलतरोडी पुलिस को 4 मई को एक होटल में देह व्यवसाय शुरु रहने की जानकारी मिली. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने दोपहर 4.15 से रात 11.45 बजे के दौरान जाल बिछाया. एक फर्जी ग्राहक के माध्यम से आरोपी विशाल से संपर्क किया. विशाल ने ग्राहक को मनीषनगर के होटल अशोक इम्पेरियल में बुलाकर देह व्यवसाय के लिए एक युवती उपलब्ध करवा दी. इस दौरान पुलिस ने होटल पर छापा मारकर उस पीडित युवती को रिहा किया. इस पीडित युवती को पैसो का प्रलोभन देकर आरोपी विशाल उससे देह व्यवसाय करवाता था. पीडित युवती से पूछताछ करने पर बंटी नामक आरोपी ने उसकी परिस्थिति का फायदा लेते हुए विशाल के माध्यम से देह व्यापार करने मजबूर किया रहने की जानकारी दी. घटनास्थल से पुलिस ने 3030 रुपए का माल जब्त किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की है. यह कार्रवाई परिमंडल 4 के पुलिस उपायुक्त, अजनी विभागी के सहायक पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकुंद कवाडे, उपनिरीक्षक मालोकर, सहायक उपनिरीक्षक अच्युत रिंडे, अनिल गडवे, जमादार तेजराम देवले, रवि आकरे, प्रशांत ठवकर, कुणाल लांडगे, महिला सिपाही इंगले व टेंभरे ने की.

* संबंधित युवती दिल्ली की मॉडेल रहने की जानकारी
टीवी पर विज्ञापन के लिए मॉडेलिंग करनेवाली दिल्ली की मॉडेल युवती को दलालो ने देह व्यवसाय करने के लिए विमान से नागपुर बुलाया रहने की जानकारी सामने आई है. मनीषनगर के होटल अशोक इम्पेरियल में शहर के राजनीतिक पृष्ठभूमि के शौकिन ग्राहको को युवती के पास भेजा जाता था. युवती से पुलिस ने पूछताछ की तब उसने बताया कि, बंटी ने 5 लाख रुपए महिने के करार पर उसे नागपुर बुलाया था. उसे विमान से बुलाने के बाद आलिशान होटल में रखा गया था. पिछले एक सप्ताह में लाखो रुपए की कमाई करने के बाद उसे होटल अशोका में भेजे जाने की जानकारी है.

* आरोपी बंटी का फिल्म व मॉडेलिंग जगत से संबंध
देह व्यवसाय के बडे दलाल बंटी उर्फ बिलाल अहमद अली का फिल्म जगत और मॉडेलिंग करनेवाली युवतियों से संबंध है. साथ ही रशिया, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, थाईलैंड, पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान के देह व्यापार से संबंधित एजंसी से संबंध है. इस कारण वह हमेशा देह व्यापार करवाने के लिए देश-विदेश की युवतियों को नागपुर में लाता रहता है. राजनीतिक पृष्ठभूमि रहनेवालो को वह टीवी धारावाहिक, विज्ञापन, मॉडेलिंग करनेवाली युवतियां पहुंचाता रहने की जानकारी मिली है. लेकिन बंटी पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

Related Articles

Back to top button