विदर्भ

नागपुर जिले की आश्रम शालाएं शुरु नहीं की गई

1 दिसंबर से दिए गए थे शुरु किए जाने के निर्देश

नागपुर/दि. 3 – शालेय शिक्षण विभाग ने 23 नवंबर से शाला व आश्रम शालाएं शुरु करने के निर्देश दिए थे. जिसमें आदिवासी विकास विभाग ने 1 दिसंबर से आश्रम शालाएं शुरु करने का परिपत्रक जारी किया था. किंतु 1 दिसंबर को ही आश्रम शालाएं शुरु नहीं की गई, ना ही आश्रम शाला कब से शुरु होगी इस संदर्भ में परिपत्रक निकालकर सूचना नहीं दी गई.
1 दिसंबर को आदिवासी विकास विभाग ने नागपुर जिले की सभी आश्रम शाला शुरु किए जाने के संदर्भ में परिपत्रक जारी किया था. जिसमें आश्रम शाला शुरु करने के संदर्भ में शालेय शिक्षण विभाग ने दी गई मार्गदर्शक सूचना का पालन करने के निर्देश दिए थे. आश्रम शाला में कार्यरत शिक्षकों को वाट्सअप पर शाला शुरु किए जाने के परिपत्रक भिजवाए थे. अप्पर आयुक्त कार्यालय अंतर्गत आश्रम शाला किस प्रकार शुरु होगी और उसका नियोजन किस तरह से होगा, विद्यार्थियों की रहने की व्यवस्था तथा पालकों द्वारा सहमती पत्र आदि संदर्भ का ना तो नियोजन किया गया ना ही समीक्षा की गई. शिक्षकों की ओर से भी आश्रम शाला शुरु करने के प्रयत्न नहीं किए गए.
आखिरकार आश्रम शाला शुरु करने की तारीख भी आ गई. परिपत्रक के अलावा किसी प्रकार का नियोजन नहीं रहने की वजह से आश्रम शाला बंद ही रही. इस संदर्भ में कुछ आश्रम शालाओं के शिक्षकों से पूछताछ करने पर उन शिक्षकों ने कहा कि 1 दिंसबर से विभाग की आश्रम शाला शुरु करने का परिपत्रक वाट्सअप पर प्राप्त हुआ था. किंतु नियोजन बैठक व समीक्षा नहीं की गई. जिसकी वजह से आश्रम शाला शुरु नहीं की गई.

Related Articles

Back to top button