विदर्भ

एटीएम काट कर उड़ाई १९.९० लाख रुपयों की रकम

रामटेक के मनसर क्षेत्र की घटना

नागपुर दी ४-  एटीएम में चोरी की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है. शहर और ग्रामीण क्षेत्र के एटीएम में चोरी करने वाले कई गिरोह सक्रिय है. पिछले दिनों सक्करदरा पुलिस द्वारा 2 आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद एटीएम में चोरी की वारदातें रुक गई थी, लेकिन रामटेक थानांतर्गत मनसर में स्थित एटीएम में शुक्रवार रात हुई चोरी से साफ हो गया कि अब नई गैंग सक्रिय हो गई है. इस सनसनीखेज वारदात से ग्रामीण पुलिस भी सकते में है.
आरोपी ने बाकायदा गैस कटर का इस्तेमाल कर मशीन से 19.90 लाख रुपये चोरी कर लिए. पुलिस ने एटीएम का मैंटनेन्स करने वाली कंपनी के अधिकारी जितेंद्र बसाखेत्रे की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. शनिवार की सुबह जितेंद्र को जानकारी मिली कि मनसर में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में कुछ गड़बड़ी हुई है.
उन्होंने एटीएम में जाकर जांच कि तो पूरी मशीन खुली पड़ी थी. घटना की जानकारी मिलते ही रामटेक पुलिस मौके पर पहुंची. आला अधिकारियों ने भी घटना का जायजा लिया. रात 3 से 4 बजे के दौरान अज्ञात आरोपी ने एटीएम में प्रवेश किया. एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे पेंट मार दिया. इसीलिए वारदात कैमरों में कैद नहीं हो पाई.
आरोपी ने मशीन का सामने का हिस्सा गैस कटर से काट दिया. पूरी मशीन के पुर्जे अलग हो गए. इसके बाद कैश वॉल्ट से 19.90 लाख रुपये चोरी कर लिए. कैश वाल्ट में लगी मजबूत धातू की चादर काटना आसान नहीं है. इसमें निश्चित ही कम से कम 1 घंटे लगा होगा. यही कारण है कि आरोपी ने रात 3 से 4 बजे का समय चुना. चोर जानता था कि इस समय एटीएम में कैश निकालने कोई नहीं आएगा.

Related Articles

Back to top button