विदर्भ

नप उपाध्यक्ष पद पर अतुल रघुवंशी बरकरार

नगर विकास मंत्रालय ने सुनाया फैसला

चांदूर बाजार/दि.17 – चांदूर बाजार नगर परिषद के उपाध्यक्ष पद के लिए 7 दिसंबर 2019 को चयन प्रक्रिया पूर्ण की गई थी. इसमें भाजपा के अतुल रघुवंशी चुनकर आये थे. लेकिन उनकी इस नियुक्ति पर नप सदस्य एड. आबिद हुसैन ने अपील दाखिल कर चुनौती दी थी. अपील की सुनवाई 24 जून 2021 को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई.
इस अपील पर 16 सितंबर को नगर विकास मंत्रालय ने आदेश पारित करते हुए भाजपा के अतुल रघुवंशी के पक्ष में फैसला सुनाया है. जिसके चलते अब नप के उपाध्यक्ष पद पर अतुल रघुवंशी ही बरकरार रहेंगे. जिसके चलते नप के सत्ताधारियों को बडा झटका लगा है. पूर्व उपाध्यक्ष चुनाव में अतुल रघुवंशी समेत अपीलकर्ता एड. आबीद हुसैन ने भी उम्मीदवारी दाखिल की थी. वहीं नप सदस्य आनंद अहीर व विजय देवकर ने भी उम्मीदवारी दाखिल की थी. इस चुनाव में अतुल रघुवंशी को 10 वोट मिले थे. जबकि एड. आबिद हुसैन को 6 व अन्य दो को 0 वोट मिले थे. जिसके चलते पीठासीन अधिकारी ने अतुल रघुवंशी को विजयी घोषित किया था.
जिससे उपाध्यक्ष पद की रेस में पराजीत होनेवाले एड. हुसैन ने महाराष्ट्र नगर परिषद, नगर पंचायत व औद्योगिक नागरिक अधिनियम 1965 की धारा 51 अ के तहत सरकार के समक्ष अपील दाखिल की थी. इस अपील में एड. हुसैन ने अतुल रघुवंशी अपनी उम्मीदवारी के लिए पात्र नहीं हैं, ऐसा दावा किया था. इसके अनुसार 16 दिसंबर 2019 को अतुल रघुवंशी की नियुक्ति पर स्टे जारी किया था. जिससे पहले रघुवंशी ने अपने दोनों पदों से इस्तीफा दिया था. जिसे नगराध्यक्ष ने मंजूर भी किया था.
इस अपील पर नगर विकास मंत्रालय द्वारा की गई सुनवाई के बाद आखिरकार एड. आबिद हुसैन के सभी मुद्दों को खारिज करते हुए अतुल रघुवंशी ही उपाध्यक्ष पद पर कायम रहेंगे ऐसा फैसला सुनाया है. आदेश की जानकारी जिलाधिकारी को भी दे दी गई है.

Related Articles

Back to top button