विदर्भ

मध्यप्रदेश में गुंज उठा बच्चू कडू का नारा

जबर्दस्त प्रतिसाद : कांग्रेस नेता भी खामोश

पांढुर्णा/दि.23 – मध्यप्रदेश कांग्रेस की ओर से केंद्र के किसान कानून के खिलाफ व किसान विरोधी नीति के चलते किसान मोर्चा का आयोजन शुक्रवार 22 जनवरी को किया गया था. इस कांग्रेस पार्टी व्दारा निकाले गए मोर्चा का नेतृत्व किसान नेता व महाराष्ट्र के राज्यमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने करते हुए राजनीतिक धुरंधरों को आश्चर्य में डाल दिया.
महाराष्ट्र की सीमा पर पांढुर्णा में मोर्चा निकलने वाला था. इस कारण बच्चू कडू के नारे वहां लग रहे थे. दिनभर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में इस मोर्चे को लेकर उत्सुकता बनी हुई थी. यह मोर्चा पांढुर्णा स्थित विधायक नरेश उईके ने आयोजित किया था. मध्यप्रदेश के लेंडोरी, चांगोबा, अंबाडा, कौडिया इस क्षेत्र के हजारों लोग, किसान व परिश्रमिक इस मोर्चे में सहभागी हुए थे. मोर्चे की शुरुआत पांढुर्णा के अंबिका चौक के बस डिपो से बच्चू कडू के नेतृत्व में हजारों किसान व कांग्रेस के पदाधिकारी उपविभागीय कार्यालय पर पहुंचे. राज्यमंत्री बच्चू कडू ने उपस्थित किसानों को मार्गदर्शन किया. इस समय समूचा परिसर अपना भीडू बच्चू कडू के नारों से गुंज रहा था. उपविभागीय अधिकारी को किसानों की मांगों का निवेदन देकर मोर्चा का समापन हुआ. मोर्चे में हजारों किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे. इस मोर्चा के चलते किसान नेता व प्रहार के संस्थापक बच्चू कडू ने जातिय मतभेद यह किसी के साथ नहीं है. विचार, कृति व नीति यह किसी भी सरकार की हो, किसी के भी साथ अथवा स्वतंत्र रुप से लढा देने के लिए सक्षम रहने का संदेश दिया.

जहां भाजपा की सरकार, वहां किसानों का मरन

इस समय बच्चू कडू ने केंद्र सरकार की जबर्दस्त आलोचना की. जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां-वहां किसानों का मरन हो रहा है, इस तरह का आरोप बच्चू कडू ने मध्यप्रदेश सरकार पर किया है.

Related Articles

Back to top button