विदर्भ

कोरोना से अनाथ परिवार को निराधार योजना का आधार

तहसील में 38 लोगों की कोरोना से मृत्यु

चांदूर बाजार/दि.9 – कोरोना महामारी के समय अनेक परिवार उध्वस्त हो गए. घर के कर्ता व्यक्ति की मृत्यु होने से परिवार अनाथ हो गया. ऐसे निराश हुए परिवार को तुरंत आर्थिक मदद मिलने आवश्यक था, इसके लिए स्थानीय तहसीलदार के प्रयासों से तहसील के अनाथों को आर्थिक सहायता दिलवाई. इसके लिए स्थानीय महसूल कार्यालय ने संजय गांधी निराधार योजना का आधार दिया.
तहसील में कोरोना के कारण 68 लोगों की मृत्यु हुई है. इनमें 13 परिवार के कर्ता व्यक्ति का समावेश है. इस परिवार का कमाने वाला कर्ता व्यक्ति चले जाने से उन्हें आर्थिक रुप से आधार की आवश्यकता थी. इन 13 में से एक परिवार के पति व पत्नी दोनों की भी मृत्यु हो गई. परिणामस्वरुप उस परिवार के दो बच्चे व वृद्ध दादी अनाथ हो गए. कोरोना के कारण निराधार हुए इस परिवार को राष्ट्रीय परिवार आर्थिक सहायता योजना व संजय गांधी निराधार योजना अंतर्गत आर्थिक आधार तहसील कार्यालय की ओर से दिया गया.
तहसील के इनायतपुर के राजेन्द्र सुधाकर धोंडे (48) व वैशाली राजेन्द्र धोंडे (40) इस दंपत्ति की मृत्यु हो गई, इस कारण उनके दो बच्चे जागृति व सुशांत राजेन्द्र धोंडे व मृत राजेन्द्र की माता निर्मला सुधाकर धोंडे (70) ये तीनों अनाथ हो गए. इन तीनों को भी मदद देने का निर्णय तहसीलदार ने लिया. बच्चों की दादी को शासन के राष्ट्रीय परिवार आर्थिक सहायता योजना से 20 हजार रुपए का धनादेश प्रभारी नायब तहसीलदार पंकज चव्हाण की उपस्थिति में दिया गया.

Related Articles

Back to top button