विदर्भ

कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने हेतु तैयार रहे

केंद्रीयमंत्री नितिन गडकरी ने किया आहवान

नागपुर/प्रतिनिधि दि.५कोरोना की तीसरी लहर आए न आए किंतु इस लहर का सामना करने के लिए पूर्व तैयारी की जाए ऐसा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा. वे भाजपा प्रदेश वैद्यकीय आघाडी के पदाधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर डॉ. कुबडे सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे.
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि, संपूर्ण विश्व पर कोरोना महामारी का संकट छाया है. पिछली दो लहरों से हमने बहुत कुछ सीखा है. पहली लहर के समय हमारे पास पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं थी. किंतु अगर तीसरी लहर आती है तो हमने इसकी पूर्व तैयारी करनी चाहिए. संक्रमण के थोडे भी लक्षण दिखाई दिए तो जांच करवानी चाहिए ऐसा कहकर गडकरी ने मोबाइल जांच, प्रयोग शाला, ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर इंजेक्शन, एम्फोटेरेसिन बी इंजेक्शन की निर्मिती व्यवस्था व एम्बुलेंस की व्यवस्था के संदर्भ में जानकारी दी.
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने आगे कहा कि, उपचार के दौरान हमे जो फायदा हुआ है उसका अनुभव बाकि लोगों तक भी पहुंचाना चाहिए साथ ही वैक्सीन लेने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को प्रोत्साहित भी करना चाहिए. यह कार्यकर्ताओं की राष्ट्रीय व सामाजिक जवाबदारी है. सामाजिक व आर्थिक परिवर्तन के लिए राजकारण प्रभावी माध्यम है यह ध्यान में रखते हुए ही जरुतमंदों की सेवा करनी चाहिए और यह सेवा निष्पक्ष भाव से करना चाहिए. सभी सर्तक रहकर कार्य करे और सुरक्षित रहे निश्चित ही कोरोना को हम परास्त कर पाएंगे ऐसा विश्वास केंद्रीय मंत्री गडकरी ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button