विदर्भ

प्रेम विवाह करनेवाली बहन का सिर काटा

वैजापुर तहसील में हुई ऑनर किलींग

  • बहन का कटा सिर लेकर गांवभर फैलाई दहशत

  • खुद मां भी मौजूद थी मौका ए वारदात पर

  • मां-बेटे ने खुद थाने जाकर किया आत्मसमर्पण

औरंगाबाद/दि.6 – अपनी बहन द्वारा प्रेमविवाह कर लिये जाने के गुस्से से भरे नाबालिग भाई ने बहन के ससुराल पहुंचकर अपनी बहन पर कोयते से सपासप वार करते हुए उसके सिर को धड से अलग कर दिया. साथ ही कटा हुआ सिर लेकर गांवभर में घुमते हुए दहशत भी फैलाई. सर्वाधिक उल्लेखनीय यह है कि, जिस समय यह नृशंस हत्याकांड घटित हो रहा था, तब इस नाबालिक युवक और मृतका की मां भी मौके पर मौजूद थी तथा उसने अपने बेटे को यह हत्याकांड अंजाम देने के लिए प्रोत्साहित किया. हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों मां-बेटे मौके से फरार हो गये और उन्होंने पुलिस के पास जाकर आत्मसमर्पण किया.
मिली जानकारी के मुताबिक गोयगांव परिसर अंतर्गत नगिना पिंपलगांव खेत परिसर में संजय मोटे अपनी पत्नी तथा बेटे व बेटी के साथ रहते है. संजय मोटे की बेटी किशोरी उर्फ कीर्ति के प्रेम संबंध इसी गांव के लाडगांव खेत परिसर में रहनेवाले अविनाश संजय थोरे के साथ जुड गये और 17 जुलाई 2021 की रात किशोरी अपने घर से निकल गई. जिसके बाद उसके पिता संजय मोटे ने वैजापुर पुलिस थाने में अपनी बेटी की गुमशुदगी को लेकर शिकायत दर्ज करायी. पश्चात जांच में पता चला कि, किशोरी ने अविनाश थोरे के साथ प्रेमविवाह कर लिया है. चूंकि वह बालिग थी. अत: पुलिस ने उसे उसके पति अविनाश के साथ रहने की इजाजत दी. वहीं किशोरी ने इस मामले को लेकर किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी थी. ऐसे में बात आयी-गई होगी और किशोरी अपने पति अविनाश के साथ राजी-खुशी ढंग से रहने लगी.

प्यार जताकर किचन में ही की हत्या

प्रेमविवाह के बाद अपनी ससुराल में अपने पति के साथ राजी-खुशी रह रही किशोरी से कभी-कभार उसकी मां शोभा मोटे मिलने आया करती थी और विगत सप्ताह ही वह अपनी विवाहीता बेटी से मिलकर गई थी. चूंकि मायकेवालों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया था और किसी की कोई नाराजगी भी दिखाई नहीं दे रही थी. ऐसे में किशोरी भी पूरी तरह से निश्चिंत थी. वहीं रविवार की दोपहर किशोरी की मां शोभा मोटे अपने नाबालिग बेटे के साथ किशोरी की ससुराल पहुंची. इस समय किशोरी का पति बीमार रहने के चलते घर में ही आराम कर रहा था तथा उसके माता-पिता व अन्य परिजन घर के सामने स्थित खेत में प्याज की बुआई का काम कर रहे थे. मां व भाई के आने की जानकारी मिलते ही किशोरी खेत के काम को बीच में छोडकर अपने घर वापिस लौटी और दोनों के लिए चाय बनाने हेतु किचन में गई. ठीक इसी समय मन में नफरत व गुस्से के गुबार भरे किशोरी की मां व भाई उसके पीछे-पीछे किचन में पहुंचे. जहां पर दोनों ने साथ मिलकर पहले किशोरी को जमीन पर पटका और मां शोभा ने किशोरी के पैरों को कसकर पकड लिया. वहीं नाबालिग भाई ने अपने साथ लाये कोयते से किशोरी के गले पर सपासप वार करते हुए उसके सिर को धड से अलग कर दिया.

घर के आंगन में लाकर फेंका कटा हुआ सिर

किशोरी की चीख-पुकार सुनकर घर में सोया उसका पति अविनाश जाग गया और आंखों के सामने विभत्स नजारा देखने के साथ ही अपनी सास व साले का रौंद्ररूप देखकर चीखता-चिल्लाता घर से बाहर भाग निकला. वहीं किशोरी का कटा हुआ सिर अपने हाथ में लेकर उसका भाई घर से बाहर आंगन के चबुतरे पर पहुंचा और सामने खेत में काम कर रहे लोगों को वह कटा हुआ सिर हवा में लहराते हुए दिखाकर कहा कि, ‘देखो हमने इसे मार दिया’, यह देखकर खेत में काम कर रहे किशोरी के ससुरालवाले बेहद स्तब्ध हो गये. इसी बीच किशोरी के कटे हुए सिर को घर के चबुतरे पर फेंककर दोनों मां-बेटे दुपहिया पर सवार होकर मौके से भाग निकले. पश्चात उन्होंने वैजापुर पुलिस थाने में जाकर आत्मसमर्पण किया और अपने द्वारा किये गये कृत्य की जानकारी दी. किंतु यह घटनास्थल वीरगांव पुलिस थाना क्षेत्र में रहने के चलते वैजापुर पुलिस ने तुरंत इसकी जानकारी वीरगांव पुलिस को दी. जहां पर किशोरी के पति अविनाश थोरे की शिकायत पर किशोरी की मां शोभा संजय मोटे व उसके अल्पवयीन भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया.
ऑनर किलींग की इस घटना से वैजापुर तहसील सहित पुरे परिसर में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है तथा इस घटना को लेकर समाज द्वारा रोष व्यक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button