विदर्भ

भिलाई से होगी हर रोज 140 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी

नागपुर/दि.28 – विदर्भ को फिलहाल 200 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है. जिसमें भिलाई से हर रोज 140 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति का मार्ग प्रशस्त हो चुका है. इसके अलावा आगामी शुक्रवार से वर्धा शहर में रेमडेसिवीर इंजेक्शन उत्पादन की भी शुरुआत की जाएगी. सप्ताहभर में यहां 30 हजार डोज उपलब्ध होंगे ऐसी जानकारी केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी है. वे नागपुर में मीडिया के साथ बातचीत में बोल रहे थे.
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने बताया कि, भिलाई स्टील प्लांट से नागपुर को इससे पहले 60 टन ऑक्सीजन का कोटा दिया गया था. अब यह कोटा बढकर 110 टन के ऊपर पहुंच चुका है इसके अलावा सेल ने भी 30 टन ऑक्सीजन देने की तैयारी दर्शायी है. शुक्रवार को वर्धा में रेमडेसिवीर प्रकल्प शुरु किया जाएगा अगले शुक्रवार तक 30 हजार डोज यहां उपब्ध होंगे. रेमडेसिवीर की राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी आपूर्ति की जाएगी.
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर राज्य में चल रही है. सुविधाओं का अभाव होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. ऑक्सीजन व रेमडेसिवीर की आपूर्ति अब सुचारु रुप से होने लगी है. अस्पतालों में बेडों की संख्या भी बढी है अभी कोरोना की तीसरी लहर के संकेत भी दिखाई दे रहे है जिसके चलते राज्य के सभी नागरिक अपने घर पर ही रहे और सुरक्षित रहे. शासन द्बारा दिए गए नियमों का पालन करे ऐसा आहवान केंद्रीय मंत्री गडकरी ने राज्य की जनता से किया है.

Related Articles

Back to top button