विदर्भ

कोरोना की पार्श्वभूमि पर भिलटेक की यात्रा रद्द

9 जनवरी से 20 फरवरी तक मंदिर बंद

चांदूररेल्वे/दि.7 – कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव को देखते हुए चांदूर रेल्वे तहसील के भिलटेक की यात्रा इस वर्ष रद्द किए जाने का निर्णय कोरोना नियंत्रण समिति एवं ग्रामपंचायत पदाधिकारी एवं देवस्थान कमिटी की सभा में लिया गया. इस समय तहसीलदार राजेन्द्र इंगले भी उपस्थित थे.
चांदूर रेल्वे तहसील के भिलटेक में नागोबा देवस्थान है. यहां पर प्रति वर्ष भाविकों की भीड़ लाखों की संख्या में रहती है.इस भीड़ को ग्राम पंचायत स्तर पर नियंत्रणमें लाना असंभव है. जिलाधिकारी पवनीत कौर ने हाल ही में जारी किए आदेश में धार्मिक कार्यक्रमों के लिए करीबन 50 लोगों की उपस्थिति होने की बात कही गई है. तहसीलदार राजेन्द्र इंगले की सूचनानुसार 9 जनवरी से 20 फरवरी दरमियान यह यात्रा पूर्णतः बंद रहेगी. इस बाबत का निर्णय कोरोना नियंत्रण समिति व ग्रामपंचायत पदाधिकारियों की सभा में लिया गया.
सभा में शासन परिपत्रक का वाचन व चर्चा की गई. 9 जनवरी से 20 फरवरी तक मंदिर भाविकों के दर्शन के लिए बंद रखा जाये व ग्रामपंचायत प्रशासन को सहयोग करने का आवाहन ग्रामपंचायत कार्यालय की ओर से नागोबा देवस्थान से किया गया. नागोबा देवस्थतान के अध्यक्ष, विश्वस्तों द्वारा इस यात्रा को पूरी तरह से बंद रखने का निर्णय सर्वानुमति से लिया है. इसलिए इस बार भी यात्रा रद्द की गई है. कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव के चलते भाविकों ने इस कालावधि में दर्शन के लिए मंदिर स्थल पर न आते घर से ही प्रार्थना करने का आवाहन तहसीलदार राजेन्द्र इंगले ने किया है.

Related Articles

Back to top button