मुख्य समाचारविदर्भ

‘कलंक’ वाले बयान पर भाजपा हुई आक्रामक

नागपुर में हुआ जबर्दस्त आंदोलन, उद्धव का प्रतिकात्मक पुतला फूंका

नागपुर/दि.11 – गत रोज शिवसेना उबाठा के पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने विदर्भ दौरे के तहत नागपुर पहुंचने पर मूलत: नागपुर निवासी राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर के लिए कलंक बताया था. उद्धव ठाकरे के इस बयान को लेकर नागपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से काफी तिखी व संतप्त प्रतिक्रिया सामने आयी है. उद्धव ठाकरे के बयान को लेकर आक्रामक हुए नागपुर के भाजपा व भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने वेरायटी चौक पर तीव्र निषेध प्रदर्शन करने के साथ ही उद्धव ठाकरे का प्रतिकात्मक पुतला जलाते हुए आंदोलन किया.
उद्धव ठाकरे द्बारा दिए गए बयान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने वेरायटी चौक से रानीलक्ष्मीबाई चौक तक उद्धव ठाकरे की प्रतिकात्मक शव यात्रा निकाली. साथ ही निषेधात्मक नारेबाजी करते हुए नारेबाजी भी की. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे के स्वागत हेतु नागपुर शहर सहित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर लगाए गए बडे-बडे होर्डिंग व बैनर पर भी भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दी और कई स्थानों पर होर्डिंग भी फाड दिए.

* महाराष्ट्र की संस्कृति के लिहाज से अशोभनीय टिप्पणी
– केंद्रीय मंत्री गडकरी ने भी किया ठाकरे के बयान का निषेध
इसके साथ ही केंद्रीय भुतल परिवहन एवं महामार्ग मंत्रीे नितिन गडकरी का इस पूरे मामले को लेकर कहना रहा कि, उद्धव ठाकरे खुद अपने परिवार और पार्टी को नहीं संभाल पाए है तथा अपनी नाकामयाबी को लेकर खीज उतारने के लिए देवेंद्र फडणवीस को लेकर बेसिर-पैर की बयानबाजी कर रहे है. राजनीति में भाषा का एक स्तर होना चाहिए. उद्धव ठाकरे चाहे, तो अपनी सरकार और मौजूदा सरकार के कार्यकाल दौरान किए गए विकास कामों को लेकर तुलनात्मक चर्चा कर सकते है. लेकिन इस तरह से बेहद नीचले स्तर पर जाकर व्यक्तिगत आरोप लगाना महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति के लिहाज से बिल्कूल भी ठीक नहीं है.

Related Articles

Back to top button