मुख्य समाचारविदर्भ

वज्रमूठ सभा में बाधा पहुंचाने का प्रयास कर रही भाजपा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने लगाया आरोप

नागपुर/दि.14 – आगामी 16 अप्रैल को नागपुर में महाविकास आघाडी की वज्रमूठ सभा ना होने पाए. इस हेतु भाजपा नेताओं द्बारा एडीचोटी का जोर लगाया जा रहा है. क्योंकि इससे पहले हुई वज्रमूठ सभा की सफलता को देखकर भाजपा के नेता बुरी तरह से घबरा गए है. इस आशय का प्रतिपादन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्बारा लगाया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि, नागपुर में महाविकास आघाडी की वज्रमूठ सभा होगी और इसमें कांग्रेस सहित मविआ के सहयोगी दलों के सभी बडे नेता उपस्थित रहेंगे. यह बात पूरी तरह से तय है. इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है और सभा बेहद विराट होने वाली है. इसमें कोई संदेह भी नहीं है. यहीं वजह है कि, भाजपा नेताओं द्बारा इस सभा के आयोजन में तरह-तरह के अडंगे डाले जा रहे है. क्योंकि भाजपा विरोधी दलों की एकजूटता को देखते हुए भाजपा के नेता बुरी तरह से घबरा गए है.

* भाजपा के खिलाफ सशक्त मोर्चा खडा करने का प्रयास
उपरोक्त प्रतिपादन के साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि, भाजपा के खिलाफ सशक्त मोर्चा तैयार करने का काम किया जा रहा है. जिसके चलते बिहार के मुख्यमंत्री नितिशकुमार को संयोजक बनाया गया है. साथ ही भाजपा विरोधी सभी दल के नेताओं से लगातार संपर्क किया जा रहा है और सभी प्रमुख नेताओं को वज्रमूठ सभा में आमंत्रित किया गया है.
* भाजपा हिंदूत्व को लेकर भूमिका स्पष्ट करें
इस समय कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोेले ने यह भी कहा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज का हिंदूत्व हम सभी को मान्य है. लेकिन इन दिनों हिंदूत्व के नाम पर जानबूझकर लोगों को भटकाने का भडकाने का काम किया जा रहा है. ऐसे में भाजपा ने हिंदूत्व और हिंदू राष्ट्र को लेकर अपनी संकल्पना स्पष्ट करनी चाहिए. जिस तरह से संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहब आंबेडकर ने सर्वधर्म समभाव की संकल्पना रखी थी. उसी तरह भाजपा ने भी हिंदूत्व को लेकर अपनी संकल्पना स्पष्ट करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button