विदर्भ

जमकर हो रही रेल टिकटों की कालाबाजारी

आरटीएफ ने लिया १६ को हिरासत में

  • २.३३ लाख रूपये के टिकट भी जब्त

नागपुर/प्रतिनिधि दि.४ – इन दिनों बड़े पैमाने पर रेल्वे टिकटो की कालाबाजारी हो रही है. ऐसी जानकारी मिलने पर मध्यरेल से नागपुर विभाग आरटीएफ द्वारा विगत दो दिनों से यह अभियान शुरू किया गया है. जिसके तहत नागपुर में ३, वर्धा में ३, चंद्रपुर में ६, बैतूल में ३ तथा छिंदवाडा में १ ऐसे कुल १६ स्थानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए १६ लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही २.३३ लाख रूपयों के टिकट भी जब्त किए गये है.
हिरासत में लिए गये १६ आरोपियों के पास से १२ एजेंट आयडी, ९ करंट टिकट तथा २०७ पुराने टिकट जब्त किए गये. साथ ही कम्प्यूटर, मोबाइल व लॅपटॉप भी बरामद किए गये. जब्ती की यह कार्रवाई करने के साथ ही हिरासत में लिए गये आरोपियों के खिलाफ रेल्वे अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया.
उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण की दूसरी लहर खत्म होने के साथ ही रेल यात्रियों की संख्या में वृध्दि होनी शुरू हो गई है. इसके साथ ही रेल टिकटो की कालाबाजारी करनेवाले लोग भी सक्रिय हो गये है. उसके मद्देनजर आरटीएफ ने रेल टिकट की दलाली करनेवाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. साथ ही वरिष्ठ मंडल सुरक्ष आयुक्त आशुतोष पांडे ने नागरिको से आवाहन किया है कि वे रेल्वे काउंटर तथा अधिकृत एजेंट से ही रेल टिकट खरीदे. क्योंकि अनाधिकृत लोगों से खरीदे गये टिकट रद्द कर दिए जाते है. जिसकी वजह से रेल यात्रियों को आर्थिक और मानसिक तकलीफो का सामना करना पडता है.

Related Articles

Back to top button