विदर्भ

क्रिकेट स्टेडियम से ही सट्टा, चार बुकी गिरफ्तार

नागपुर/ दि.11 – विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के जामठा स्थित स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच की कडी टक्कर को देखते हुए सट्टेबाज चार सटोरी बुकिंग करते हुए स्टेडियम से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. इस कार्रवाई से खलबली मच गई. शहर पुलिस ने लाइव मैच के दौरान पहली बार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है.
दर्शन अशोक गोहिल (32, कांदिवली, मुंबई), सुनील संतराम आमेसर (36, सेंट्रल एव्हेन्यू), जयकिसन विष्णु कृष्णानी (29, जुना बगडगंज) और प्रतिक प्रकाश मंत्री (30, तुमसर भंडारा) यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. आमेसर और कृष्णानी काफी दिनों से क्रिकेट की सट्टेबाजी करते है. स्टेडियम और टीवी के लाइव टूर्नामेंट में कुछ समय का अंतर रहता है. इस अंतर में सट्टेबाजों के रेट बदलते है. रेट के अंतर में बुकी को लाभ होता है. इसके कारण आमेसर और कृष्णानी जहां मैच होता है, वहां पहुंच जाते है. वे स्टेडियम में बैठकर मोबाइल की सहायता से सट्टेबाजी करते है. इसकी इस युक्ति की जानकारी नागपुर के पूर्व नागरिकों को है. इसकी जानकारी पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को मिली. पुलिस आयुक्त को अपराध शाखा के उपायुक्त मुमक्का सुदर्शन को कार्रवाई के निर्देश दिये. गुरुवार अपराध शाखाके अलग-अलग दल तैयार किये गए. गुुरुवार को सफलता न मिलने के कारण शुक्रवार सुबह से ही पुलिस ने जामठा स्टेडियम में जाल बिछाया. बुकी स्टेडियम के दक्षिण गेट के पास बैठे थे. पुलिस ने वहीं से गिरफ्तार कर लिया.

जामर भी नाकाम
क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान जामठा स्टेडियम में जामर लगाया गया है, फिर भी आरोपी बुकी मोबाइल पर इंटरनेटा का उपयोग कर सट्टेबाजी कर रहे थे, यह देकर पुलिस भी चकरा गए. आरोपियों की मोबाइल की जांच करने के बाद उनके व्दारा उपयोग किये गए तकनीक की जानकारी मिलेगी.

Related Articles

Back to top button