मुख्य समाचारविदर्भ

चिखलदरा के निकट खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस

दो महिलाओं सहित एक बच्चे की मौत, 12 यात्री घायल

* बस में सवार थे 50 से 60 यात्री, परतवाडा से तुकईथड की ओर जा रही थी बस
* ब्रेक फेल होने की वजह से सेमाडोह-घटांग के बीच घुमावदार रास्ते पर बिगडा संतुलन
* अनियंत्रित होकर बस 50 फीट गहरी खाई में गिरी
* हादसे के बाद भी एक घंटे तक शुरु था बस का इंजिन
* रास्ते से गुजर रहे दमकल चालक ने समय सूचकता दिखाकर डीजल का पाईप काटा, संभावित अनर्थ टला
* बस चालक के दोनों पैर हुए क्षतिग्रस्त, सभी घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती
चिखलदरा/दि.24– धारणी-परतवाडा रोड के सेमाडोह-घटांग के बीच महामंडल की परतवाडा से तुकई थड जाने वाली बस का भीषण हादसा हुआ. बस का संतुलन बिगडने से बस खाई में गिरी. इस हादसे में दो महिला व एक बच्चे ऐसे तीन लोगों की मौत हो गई, तथा चालक समेत करीब 12 यात्री घायल हुए. घुमावदार रास्ते से होकर गुजर रही बस का अचानक ब्रेक फेल होने से यह हादसा घटित होने की जानकारी है. ब्रेक फेल होने के बाद बस अनियंत्रित होकर जवाहर कुंड के पास 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे की जानकारी मिलते ही चिखलदरा पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा. जिसके बाद राहत एवं बचावकार्य शुरु किया गया.


इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक परतवाडा से तुकईथड की ओर जाने वाली बस क्रमांक एमएच-07/सी-9479 आज सुबह 10 बजे के आसपास परतवाडा डिपो से रवाना हुई थी. इस बस में करीब 50 से 60 यात्री सवार थे, ऐसी जानकारी है. परतवाडा से रवाना होने के बाद सुबह 11.30 बजे के आसपास जब यह बस सेमाडोह से घटांग के बीच जवाहर कुंड के पास वाले घुमावदार रास्ते से होकर गुजर रही थी, तो अचानक ही बस के ब्रेक फेल हो गये. जिसकी वजह से बस का चालक अपनी बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और यह बस अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. जिसके चलते बस में सवार 2 महिलाओं की मौत हो गई. जिनकी शिनाख्त अंजनगांव निवासी इंदूबाई गंतित्रे व भिरोजा गांव निवासी ललिता चिमोटे के तौर पर हुई है. इसके साथ ही इस हादसे में बस में सवार एक छोटे बच्चे की भी जान गई. वहीं बस के चालक सहित अन्य 12 यात्रियों को इस हादसे में छोटे लगने की जानकारी है. पता चला है कि, बस चालक के दोनों पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है. सभी घायलों को इलाज हेतु तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया.

एक जानकारी यह भी सामने आयी कि, खाई में गिरकर हादसे का शिकार होने के बाद भी अगले एक घंटे तक बस का इंजिन शुरु ही था. जिसके चलते बस में आग लगने का भी खतरा बना हुआ था. इस बात की ओर ध्यान जाते ही यहां से गुजर रहे दमकल वाहन के चालक ने तुरंत समय सूचकता दिखाई और बस के इंजिन को बंद करने के साथ ही डीजल टैंक से बस के इंजिन को होने वाले डीजल सप्लाय के पाईप को काट दिया. जिससे संभावित अनर्थ टल गया.

Related Articles

Back to top button