विदर्भ

धोखाधडी के अपराध में वणी का कारोबारी गिरफ्तार

कोयला आपूर्ति के नाम पर 80 लाख का चुना लगाया

नागपुर/ दि.11- कोयला आपूर्ति के नाम पर 80 लाख रुपए का चुना लगाने के मामले में वणी के व्यापारी को लकडगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मनिष बत्रा (45, बेलदारपुरा, वणी) यह आरोपी का नाम बताया गया है. बत्रा वणी में बडा व्यापारी है. वह कोयला और गारमेंट्स का कारोबार करता है.
वर्धमान नगर निवासी मित्तल एनर्जीस् ऑफ इंडिया के संचालक नितीन अग्रवाल ने वर्ष 2016-17 के दौरान बत्रा की एसबी ट्रेडर्स नामक कंपनी को करीब 1 करोड रुपए के कोयली की आपूर्ति की थी. यह आपूर्ति एक दलाल के माध्यम से की गई थी. दलाल के माध्यम से ही लेन-देन तय हुआ था. बत्रा ने अग्रवाल को 20 लाख रुपए का भुगतान कर दिया. मगर बकाया 80 लाख रुपए देने के लिए टालमटोल करने लगा. दलाल व्दारा बकाया राशि की मांग करने पर बत्रा धमकाने लगा. इस बात से परेशान होकर दलाल ने आत्महत्या करने का प्रयास भी किया. इसके बाद अग्रवाल ने बत्रा के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा पुलिस में शिकायत भी की.
आर्थिक अपराध शाखा की जांच में बत्रा ने भुगतान के लिए कुछ समय की मोहल्लत देने को कहा. इसके बाद निर्धारित अवधि में भुगतान न करने पर कार्रवाई का सामना करने के लिए भी तैयार हो गया. आर्थिक अपराध शाखा में लिखित अनुबंध करने के बाद भी बत्रा व्दारा भुगतान नहीं करने से अग्रवाल ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस व्दारा कार्रवाई नहीं किये जाने से अदालत में शिकायत दी गई. अदालत के निर्देश पर 9 फरवरी को लगडगंज पुलिस ने मनिष बत्रा के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया. बुधवार को उसे वणी से गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया. गुरुवार को अदालत में पेश करने पर अदालत ने उसे 14 मार्च तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये. बत्रा के खिलाफ पहले भी धोखाधडी का अपराध दर्ज होने की बात सामने आयी है. कोयले के भुगतान को लेकर वणी तथा चंद्रपुर के कोयला व्यापारियों में कई विवाद चल रहे है. बत्रा की गिरफ्तारी से कारोबारियों में हडकंप मच गया है.

 

Related Articles

Back to top button