विदर्भ

वरुड-मोर्शी के लिए बायपास मंजूर

पूर्व पालकमंत्री बोंडे के प्रयास, केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी की घोषणा

वरुड/दि.16 – वरुड-मोर्शी शहर में दिनों दिन बढ़ती जा रही ट्राफिक समस्या को लेकर पूर्व कृषि मंत्री डॉ. अनिल बोंडे ने दोनों शहर के लिए बाइपास निर्माण करने लगातार प्रयास किए गए. जिससे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वरुड-मोर्शी में शहर के बाहर से बायपास मंजूर किया है. जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है.
वरुड-मोर्शी शहर में लगातार ट्राफिक समस्या जटिल होती जा रही है. शिक्षा व व्यवसाय के लिए नागरिक शहर की ओर आते जा रहे हैं. वरुड शहर ने वैद्यकीय क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है. जिससे मध्यप्रदेश व आस पड़ोस के जिलों के नागरिक उपचार के लिए वरुड के विभिन्न अस्पतालों में आ रहे हैं. जिसके चलते रहदारी बढ़ने से ट्राफिक समस्या बढ़ी है.
मोर्शी शहर में बाइपास के लिए 51 करोड़ व वरुड शहर के बाइपास हेतु 68 करोड़ रुपए मंजूर किए गए. यह बायपास 10 कि.मी. का होगा. इसके लिए जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरु हो गई है.

महत्वपूर्ण समस्या हुई हल

वरुड-मोर्शी शहर का तेजी से विस्तार हो रहा है. जिसके चलते बढ़ती ट्राफिक समस्याओं के चलते दुर्घटनाएं भी बढ़ रही है. ओइसके लिए बाइपास ही एकमात्र विकल्प था. जिसके लिए लगातार प्रयास जारी था. इस बात की दखल लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दोनों बाइपास को मंजूरी दी है.
– डॉ. अनिल बोंडे, पूर्व पालकमंत्री

Related Articles

Back to top button