विदर्भ

शीत सत्र से पहले मंत्री मंडल विस्तार

फडणवीस ने दिए संकेत

नागपुर/दि.17– उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगले माह नागपुर में विधान मंडल का शीत सत्र होगा. हम कोशिश कर रहे है कि इससे पूर्व राज्य का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार हो जाए. दिवाली के मौके पर यहां धरमपेठ स्थित निवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए फडणवीस ने कहा कि चाहे कोई कितना भी जोर लगा ले, लोग अपना मन नहीं बदलेंगे. देश के लोगों ने 2024 आम चुनाव में भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरा कार्यकाल देने का मन बना लिया हैं.

फडणवीस ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रदेश में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने की है.राज्य के गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे फडणवीस ने कहा, मैंने सभी मंत्रियों से कहा है कि हम इस पूरे राज्य के मंत्री होने के नाते यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना है कि कहीं भी किसी प्रकार का तनाव न हो. मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण का वादा किया है. इस बीच राजय सरकार में मंत्री और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने अन्य पिछडा वर्ग आरक्षण में मराठा समुदाय को हिस्सा देने पर विरोध जताया है.

* अगले 10 दिनों का ही पता नहीं
जब उनसे पूछा गया कि अगले 10 सालों मेंं उनकी राजनीतिक यात्रा कैसी रहेगी. तो फडणवीस ने कहा कि यह निश्चित रूप से कुछ बताया नहीं जा सकता कि राजनीति में आगे क्या होगा ? मगर इतना निश्चित है कि वे भाजपा के लिए ही कार्य कर रहे है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे.

* नागपुर से चुनाव लडेंगे
इस दौरान फडणवीस ने उनके मुंबई या पुणे से लोकसभा चुनाव लडने से संबंधित खबरोे पर कहा कि वे नागपुर के दक्षिण- पश्चिम निर्वाचन क्षेत्रें ही चुनाव लडेंगे. जो उनकी परंपरागत विधानसभा सीट है. इस बयान से उन अटकलो ें पर विराम लग गया है. जिनमें यह कहा जा रहा था कि वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव के बाद फडणवीस केंद्र की राजनीति में चले जायेंगे.

* हम भी चाहते है निकाय चुनाव
यह पूछे जाने पर कि महानगरपालिका चुनाव कब होंगे. फडणवीस ने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में प्रलंबित है. हम भी चुनाव चाहते है. हाल ही में संपन्न ग्राम पंचायत चुनावों में जो सफलता हमें मिली है. उसकी छाया इन चुनावोें पर भी दिखाई देगी.

Related Articles

Back to top button