विदर्भ

टीकाकरण के नाम पर कॉल कर बैंक खाते से रकम उडाई

नागरिकों को सर्तक रहने की आवश्यकता

वरुड/दि.17 – नागरिकों को कोरोना टीकाकरण के नाम से फोन कर ठगने की घटनाएं सामने आ रही है. ठगबाजो द्बारा नागरिकों को टीकाकरण के नाम से फोन किया जाता है, और उनसे उनके बैंक खातों की जानकारी आधार क्रमांक तथा ओटीपी मांगकर उनके बैंक खातों में से रकम निकाली ली जाती है. ऐसी अनेको घटनाएं राज्य में घट चुकी है.
शासकीय तथा निजी अस्पतालों में टीकाकरण केंद्रो पर स्वास्थ्य कर्मचारी, फ्रंटलाइन वर्कर और अब 60 साल से अधिक उम्र के जेष्ठ नागरिक व 45 साल से अधिक आयु वाले व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है. टीकाकरण के लिए मोबाइल एप द्बारा पंजीयन करवाने के निर्देश जिला प्रशासन द्बारा दिए गए है.
जिसमें अब ठगबाज मौके का फायदा उठाकर मोबाइल फोन पर संपर्क कर कहते है कि टीकाकरण के लिए आप का नंबर जल्द से जल्द लगाया जाएगा आप अपना आधार क्रमांक व ओटीपी दिजीए. नागरिकों द्बारा यह सब दे दिए जाने पर संबंधित हैकर उस व्यक्ति के खाते से रकम निकाल लेते है. जिसमें कोरोना टीकाकरण के संदर्भ में जब भी कोई फोन आए और जानकारी मांगे तब पूर्णत: जांच पडताल कर ही अपना नंबर देना चाहिए. उसी प्रकार जिस व्यक्ति को हम जानते नहीं उसका फोन भी नहीं उठाना चाहिए नागरिकों को इन ठगबाजों से सतर्क रहने की आवश्यकता है.

Related Articles

Back to top button