विदर्भ

मध्य रेल नागपुर मंडल ने फिर चलाया अनधिकृत वेंडिंग के खिलाफ अभियान

27 अनाधिकृत विक्रेताओं को पकडा

नागपुुर/दि.11– अनधिकृत वेंडिंग के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए मध्य रेल के नागपुर मंडल ने पिछले कुछ दिनों से एक विशेष अभियान चलाया. व्यापक अभियान को अंजाम देने के लिए कैटरिंग इंस्पेक्टर, टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ कर्मियों की एक समर्पित टीम बनाई गई है. अभियान के दौरान, दस्ते ने कुल 27 अनधिकृत विक्रेताओं को पकड़ा.

ट्रेनों और स्टेशन परिसर में अवैध रूप से पके हुए खाद्य पदार्थ, अनधिकृत ब्रांड की पानी की बोतलें, पैकेज्ड स्नैक्स, सॉफ्ट ड्रिंक और हॉट कैंपर से चाय/कॉफी बेचते पाए गए. ऐेसे कुल 27 अनधिकृत विक्रेताओं को अभियान के दौरान पकडा गया.

मध्य रेल का नागपुर मंडल खानपान सेवाओं में स्वच्छता और गुणवत्ता के उच्च मानकों को बनाए रखते हुए यात्रियों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. अनधिकृत वेंडिंग न केवल स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा करती है, बल्कि यात्रियों के समग्र यात्रा अनुभव से भी समझौता करती है.

रेलवे प्रशाशन ने चेतावनी दी है कि रेलवे परिसर या ट्रेनों में अनधिकृत वेंडिंग गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे किसी भी मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई के लिए दें

इस प्रकार चला अभियान
7 मई को नागपुर स्टेशन पर चार अनधिकृत विक्रेताओं को पकड़ा गया.
8 मई को ट्रेन नंबर 11040 पर निरीक्षण किया गया, जहां एसी कोच के गेट के पास पानी की बोतलों और आम के जूस के डिब्बे रखने के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा 20,000/- रुपये का जुर्माना लगाया.
10 मई को नागपुर स्टेशन पर नौ अनधिकृत विक्रेता पकड़े गए तथा नागपुर और बल्लारशाह स्टेशन के बीच ट्रेनों में 14 और पकड़े गए.

Related Articles

Back to top button