विदर्भ

चायवाले की बेटी प्राजक्ता भुडे की सफलता

98.80 फीसदी अंक किए हासिल

* प्राजक्ता बनाना चाहती है उद्योजक
नागपुर/दि.18 – रामदास पेठ स्थित लोकमत चौक पर हाथठेले पर चाय बेचने वाले विजय भुडे की बेटी प्राजक्ता भुडे ने घर की आर्थिक परिस्थिति को मात कर 10वीं की परीक्षा में 98.80 प्रतिशत अंक हासिल कर सफलता प्राप्त की. प्रयास किए जाने से सब कुछ हासिल किया जा सकता है यह उसने सिद्ध कर दिखाया. प्राजक्ता ने अपनी जीद्द और लगन के चलते सफलता हासिल की.
प्राजक्ता पंडीत बच्छराज शाला की छात्रा हैं. इस अवसर पर प्राजक्ता ने कहा कि, मां रेखा व पिता विजय भुडे के कष्ट व परिश्रम को आंखों के सामने रखकर मैंने दृंढ निश्चय के साथ पढाई शुरु की और परीक्षा देकर यह सफलता हासिल की. प्राजक्ता ने कहा कि, उसने अपने पिता के काम को कम नहीं आखा उनके चाय के व्यवसाय को लेकर मुझ में ग्लानी नहीं बल्कि अभिमान है और मैं भविष्य में उद्योजक बनाना चाहती हूं. उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, छोटे भाई दर्शन व बच्छराज शाला के प्राचार्य व शिक्षकों को दिया.

बेटी ने किया सपना साकार
प्राजक्ता के पिता विजय भुडे ने कहा कि, जब मैं 9 कक्षा में था तब मेरी मां का देहांत हो हुआ था. उसके पश्चात पिता का देहांत हुआ मुझे भी 10वीं की परीक्षा में 78 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे. किंतु परिवार की जवाबदारी आने की वजह से आगे की शिक्षा नहीं पूरी कर सका और लोकमत चौक पर हाथठेले पर चाय बेच रहा हूं. किंतु मेरी बेटी ने मेरे स्वप्न को साकार किया.

Related Articles

Back to top button