विदर्भ

मुख्यमंत्री ने घोषित की सहायता बहूत कम है

पूर्व कृषिमंत्री डॉ. अनिल बोंडे का आरोप

तलेगांव/दि. २७ – मुख्यमंत्री ने किसानों की सहायता के लिए घोषित किया पैकेज बहुत कम है. इस पैकेज के कारण किसानों को निराशा मिली है, ऐसी आलोचना पूर्व कृषि मंत्री तथा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अनिल बोंडे ने व्यक्ति की. तलेगांव श्यामजी पंत में मुलाकात के समय वे बोल रहे थे.
यहां के किसान दिनकर बक्कार ने फसल न होने के कारण परेशान होकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या पीडित किसान परिवार से पूर्व कृषि अनिल बोडे ने मुलाकात कर सांत्वना दी. इस समय दादाराव केचे उपस्थित थे. डॉ.बोंडे ने बक्कार की खेती का भी मुआयना किया. इसी तरह ठाकरे सरकार ने घोषित किया १० हजार रुपए का पैकेज टूटपूंजा होने का कहकर आघाडी सरकार पर निशाना साधा.
पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फसल नुकसान के लिए १० हजार का पैकज दिया था. अqसचित किसानों को प्रति हेक्टेयर २५ हजार, सिंचित किसानों को ५० हजार व फल बागान के लिए १ लाख का पैकेज घोषित किया था. परंतु विद्यमान मुख्यमंत्री ने सिधे १० हजार करोड रुपए का पैकेज घोषित किया है. जिसके कारण खेती और फसल के लिए ५ हजार ५०० करोड और ग्रामीण क्षेत्र के लिए टृूटपुंजी सहायता घोषित की. १० हजार रुपए प्रति हेक्टेयर के अनुसार चेक वितरित किये गए. सरकार ने अपने वादें पूरे करना चाहिए, किसानों का शोषण करना बंद करे, ऐसा भी डॉ.बोंडे ने इस समय व्यक्त किया. इस वक्त बडी संख्या में किसान उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button