विदर्भ

चीकू, अनार को गर्मी का फटका

फुटकर विक्रेताओं ने बेचने से इनकार किया

नागपुर/प्रतिनिधि दि.३१ – इस बार गर्मी का पारा इतना नहीं बढा है. लेकिन उष्मा महसूस हो रही है. लेकिन घर में उष्मा के कारण चिडचिडापन हो गया है. इस वातावरण का फटका चीकू और अंगूर पर बैठा है. फल बाजार से ये दोनों फल गायब हो गये है. ये फल गर्मी के कारण खराब हो गये जिससे यह फल विक्रेता इसे बेचना भी नहीं चाहता.
फिलहाल कोरोना के कारण अचानक फल की बिक्री बढ गई है. अप्रैल में कोराना मरीजों की संख्या बढ गई है. इस दौरान मुस्लिम धर्म में पवित्र माना जानेवाला रमजान महिना शुरू था तथा हिन्दु धर्म के विविध त्यौहार विगत माह में शुरू थे. जिसके कारण उपवास को देखकर फलों की बिक्री बढ गई है. बिक्री बढने का अनुमान कर फुटकर विक्रेताओं ने फलों की कीमत बढा दी. जो अभी तक कायम है. कोरोना होने वााले को कोविड के समय अच्छा आहार खाना चाहिए. जिसमें फलों का समावेश होना चाहिए. ऐसा डॉक्टरों द्वारा बताया गया है. इस पृष्ठभूमि पर सामान्य ग्राहक द्वारा फल की खरीदी शुरू है. फिलहाल फुटकर बाजार मेंं सेब की कीमत२० से २५० रूपये किलो, अनार १६० से १८० रूपये प्रतिकिलो दर से बेचा जाता है. इसके अलावा आम की बिक्री अच्छी हो रही है. परंतु कुछ दिन पूर्व बारिश के कारण आम खानेवालों की संख्या घट गई है, ऐसा कहा गया है. अक्षय तृतीय के बात आम की मांग कम हो गई है. ऐसी जानकारी है.

  • नारियल पानी की मांग कायम

नारियल पानी की मांग कायम है. शहर में विविध जगह पर लगाए गये स्टाल पर दिनभर ८०० से ९०० नाािरयल पानी की बिक्री हो रही है. डॉक्टरों के अनुसार किसी भी मरीज के लिए नारियल का पानी स्वास्थ्यवर्धक होता है. गर्मी में अलग कोई भी फल का रस लेने की अपेक्षा रोज एक नारियल का रस पीए वह शरीर के लिए हितकारक माना जाता है. नारियल के समान ही तरबूज और खरबूज की अच्छी मांग है

 

Related Articles

Back to top button