विदर्भ

चीन का हैकर भेजता था रोजना 25 लोगों की सूची

9 देश के नंबरों से वसूल करते थे रुपए

नागपुर/ दि.1 – किस व्यक्ति से कितने रुपए की फिरौती वसूल करना है, इसकी सूची ही चीन का हैकर भारत देश के कैप इब्राहीम सैयद (25, सोमवारपेठ, कराड) व इरशाद इस्माल शेख (32, दापोरी, पुणे) इन दोनों को भेजता था. इस सूची में 25 युवाओं के नाम होते थे, ऐसी जानकारी तहकीकात के दौरान सामने आयी है. दोनों के खिलाफ पुलिस कस्टडी में रखा गया है, अजनी पुलिस दोनों से कडी पूछताछ कर रही हैं.
हैकर इन दोनों को वॉटस्एप व्दारा सूची और मोबाइल क्रमांक भेजता था. इसके बाद दोनों आरोपी फिलिपिन्स, हाँगकाँग, दुबई, सउदी अरब समेद करीब 9 देश के मोबाइल नंबर से रुपए वसूलते थे. इस गिरोह का जाल पूरे देशभर में बिछा होने की जानकारी सामने आयी है. फिरौती के रुप में वसूल किये रुपए चीन के सायबर अपराधी को भेजने के लिए दोनों ही ‘बायनान्स’ नामक एप का उपयोेग करते थे. इस एप के व्दारा भारतीय चलन के रुपए क्रिप्टो करन्सी में तब्दील करते थे. चीन के हैकर ने अब तक करोडों रुपए वसूल किये है. इन दोनों के खाते में 50 लाख रुपए का लेन-देन होने की बात तहकीकात में उजागर हुई है. दलाली के रुप में उन्हें रकम मिली है.

युवती के पिता को दो बार दिल का दौरा
अश्लिल तस्वीर (मॉर्फ की हुई) मोबाइल क्रमांक के साथ रिश्तेदारों के वॉटस्एप पर वायरल करने के कारण पीडित युवती के पिता को जोरदार झटका लगा. जिसके कारण इस घटना की वजह से युवती के पिता को दो बार दिल का दौरा पडा है.

 

Related Articles

Back to top button