विदर्भ

पानी की समस्या का निराकरण के लिए नागरिको का अनशन

कान्होली के नागरिक आक्रमक

दर्यापुर/ दि. 26– तहसील के ग्राम कान्होली में जीवन प्राधिकरण की पुरानी टंकी से गरीब बस्ती में पीने के पानी की आपूर्ति न होने से नागरिको को पानी के लिए दर-दर भटकना पड रहा है. जिसके कारण बुधवार से दर्यापुरवासियों ने बेमुदत अनशन शुरू किया है.
गांवठाणे के उच्च क्षेत्र पर ग्राम पंचायत के जगह पर नई पानी की टंकी तत्काल तैयार करे. इसके लिए ग्रामवासियों ने शासन व प्रशासन को बार-बार निवेदन दिया है. कुछ भी उपाय योजना न किए जाने से आखिर गांववासियों को अनशन करना पड रहा है. उपविभागीय अधिकारी के कार्यालय के सामने डॉ. बाबासाहब आंबेडकर पार्क के सामने सैकडोें पुरूष व महिला अनशन पर बैठे है. इस आंदोलन को सामाजिक कार्यकर्ता एड संतोष कोल्हे ने समर्थन देकर आंदोलन में सहभाग लिया है. विशेष बात यह है कि गणतंत्र दिन की पूर्व संध्या में सैकडों नागरिक अनशन पर बैठने से प्रशासन में खलबली मच गई.
इस आंदोलन की दखल लेकर विधायक बलवंत वानखेडे, बालासाहेब हिंगणीकर, शिवसेना नेता गजानन वाकोडे, बबन विल्हेकर ने अनशनकर्ताओं की भेट लेकर समस्या का निराकरण करने का प्रयास किया.
इस अवसर पर तहसीलदार डॉ. योगेश देशमुख, गटविकास अधिकारी बालासाहेब रायबोले, सरपंच अंजली राउत उपस्थित थे. पानी की समस्या लिखित आश्वासन देकर हल करे. इस मांग पर अनशनकर्ता अडे थे. कोई भी हल न निकलने से अनशन जारी रखने का निर्धारण ग्रामवासियों ने किया है.
इस आंदोलन में वकील संघ का भी समर्थन मिला है. अनशन में समाधान वानखडे, पद्माकर राउत,सविता चक्रे, सारिका वानखडे, रोशन इंगले, अतुल वानखडे सहित अन्य का भी सहभाग है.

Related Articles

Back to top button