विदर्भ

रेल स्थानक पर स्टॉपेज को लेकर शहरवासी आक्रमक

स्टेशन मास्टर को भेंट देने हेतु बनाया 10 फुट का ताला

  • रेल रोको कृति समिति का 2 अक्तूबर को जनआंदोलन

चांदूर रेल्वे/दि.30 – एक्सप्रेस ट्रेनों को रेल्वेस्थानक पर स्टॉपेज देने हेतु शहरवासी आक्रम हो चुके है. जिसमें 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में जनआंदोलन कर स्टेशन मास्टर को ताला भेंट देकर स्टेशन बंद कर दिया जाएगा. जिसमें रेल रोको कृति समिति व्दारा 10 फुट का ताला बनाया गया है. आमतौर पर ताला दो से सात इंच का होता है. लेकिन शहर में स्टेशन मास्टर को अांदोलन के दौरान भेंट देने हेतु प्रतिकात्मक 10 फुट का ताला बनाया गया है. जिसे देखकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.
2 अक्तूबर को रेल प्रशासन के खिलाफ जनआंदोलन किया जा रहा है. जिसमें शोभा यात्रा निकाली जाएगी उसके पश्चात रेल रोको समिति व्दारा स्टेशन मास्टर को विविध ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग की जाएगी. इसके पश्चात स्टेशन मास्टर को ताला भेंट किया जाएगा. 10 फुट के इस प्रतिकारात्मक ताले को बनाने का काम पिछले आठ दिनों से चल रहा था. मंगलवार को रेल रोको कृति समिति कि बैठक व्यापारी संगठन के कोषाध्यक्ष मदन कोठारी की अध्यक्षता में हुई. जिसमें बंद की गई ट्रेनों को स्टॉपेज देने की मांग के लिए 2 अक्तूबर को रेल्वे स्थानक को ताला ठोकने का निर्णय लिया गया था जिसमें 10 फुट ताले का निर्माण किया गया.

10 फुट का ताला बना आकर्षण का केंद्र

रेल्वे स्टॉपेज को लेकर तहसील के नागरिकों में रेल प्रशासन के प्रति नाराजगी है. 2 अक्तूबर को होने जा रहे जनआंदोलन में रेल्वे स्टेशन मास्टर को कृति समिति व्दारा ताला भेंट दिया जाएगा. जिसे बनाने का काम पिछले आठ दिन से चल रहा था आखिरकार 10 फुट का प्रतिकात्मक ताला बनकर तैयार है. उस ताले के लिए तीन फुट की चाबी भी बनाई गई. ताला और चाबी दोनो ही तहसील मे आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

Related Articles

Back to top button