विदर्भ

50 हजार की रिश्वत लेते लिपिक व शिक्षक धरे गए

शिक्षा उपसंचालक कार्यालय में एन्टीकरप्शन ब्यूरो की कार्रवाई

नागपुर/ दि. 27– एसीबी ने शिक्षा उप संचालक कार्यालय के लिपिक तथा शिक्षक को 50 हजार की घूस लेते हुए पकड़ा है. यह कार्रवाई धंतोली उद्यान स्थित कार्यालय में की गई. आरोपी वरिष्ठ लिपिक सुनील महादेवराव ढोले (52) तथा शिक्षक पवन ईश्वर झाड़े (44) हैं.

शिकायतकर्ता चंद्रपुर के पोद्दार स्कूल में कार्यरत है. यह स्कूल पांचवी कक्षा तक है. स्कूल को छठवीं से दसवीं तक कक्षाएं बढ़ानी थी. इसके लिए स्कूल ने विभागीय शिक्षा उप संचालक को प्रस्ताव भेजा था. स्कूल उप संचालक कार्यालय द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी देने का इंतजार कर रहा था. प्रस्ताव के आधार पर फाइल तैयार कर उप संचालक के सामने पेश करने का काम आरोपी करते हैं. शिकायतकर्ता इस काम के लिए कई दिनों से आरोपियों के पास चक्कर काट रहे थे. उन्होंने स्कूल के प्रस्ताव के आधार पर सिफारिश करने के बदले में 50 हजार रुपए मांगे. रुपए देने की इच्छा नहीं होने से शिकायतकर्ता ने एसीबी अधीक्षक राहुल माकणिकर से मुलाकात की.
माकणिकर के निर्देश पर एसीबी ने शिकायत की पुष्टि कराई. इसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. बुधवार को शिकायतकर्ता रुपए लेकर विभागीय उप संचालक कार्यालय पहुंचा. उसने वरिष्ठ लिपिक सुनील ढोले से संपर्क किया. ढोले ने शिक्षक पवन झाई को रुपए देने को कहा. रुपए स्वीकार करते ही एसीबी ने झाड़े को ढोले के साथ हिरासत में ले लिया. अचानक हुई इस कार्रवाई से उप संचालक कार्यालय में खलबली मच गई. प्रकरण में आला अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है. यह कार्रवाई अधीक्षक राहुल माकणिकर, अपर अधीक्षक मधुकर गीते, उप अधीक्षक महेश चाटे के मार्गदर्शन में पीआई उज्जवला मडावी, कर्मचारी पंकज घोडके, सचिन किन्हेकर, कांचन गुलबसे तथा शारिक शेख ने की.

 

Related Articles

Back to top button