विदर्भ

सिंचाई प्रकल्प तुरंत पूर्ण करें

बलवंत वानखडे ने ली समीक्षा

दर्यापुर/दि.5 – दर्यापुर तहसील खारे पानी पट्टे का होने से यहां बारिश के पानी पर किसानों को अवलंबित रहना पड़ता है. इस कारण किसान अधिकाधिक फसल प्राप्त कर सके, इस दृष्टि से तहसील का सिंचाई प्रकल्प तुरंत पूर्ण होकर किसानों को सिंचाई का पानी उपलब्ध हो, इसलिए 2 अप्रैल को विधायक बलवंत वानखडे ने दर्यापुर तहसील के सिंचाई विभाग प्रकल्प में समीक्षा ली व काम तुरंत पूर्ण करने के निर्देश दिये.
दर्यापुर तहसील के सामदा लघु प्रकल्प, वाघाडी बॅरेज, चंद्रभागा बॅरेज इन प्रकल्पों को पाटबंधारे विभाग के अधिकारियों सहित भेंट देकर प्रलंबित विषयों की समीक्षा विधायक वानखडे ने शुक्रवार को ली. प्रकल्प के कारण किसानों की खेती बड़े पैमाने पर बाधित होने के साथ ही बारिश से पूर्व तुरंत रास्तों को पूर्ण करने के आदेश विधायक महोदय ने इस समय दिये. वहीं सामदा प्रकल्प का पानी पूरी क्षमता से रोकने के निर्देश दिये.
वाघाडी बॅरेज अंतर्गत इस बार पानी रोकने बाबत सूचना दी गई. वहीं यहां के प्रकल्प अंतर्गत बाधित खेती के रास्ते तुरंत पूरे करने के निर्देश दिये गये. चंद्रभागा बॅरेज का काम पूरा होने के साथ ही सांगवा गांव के समीप के किसानों को सिंचाई का पानी मिलने की दृष्टि से नियोजन करने की सूचना पाटबंधारे विभाग के अधिकारियों को दी गई. वहीं प्रकल्प अंतर्गत विविध समस्याओं की समीक्षा ली गई.
इस समय अमरावती पाटबंधारे विभाग के कार्यकारी अभियंता राशनकर, उपविभागीय अभियंता गिरी, कनिष्ठ अभियंता गुल्हाने, गोपाल तराल, प्रभाकर तराल, गजानन देवतले, गुड्डू गावंडे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button