विदर्भ

कांग्रेस के इच्छूक दिल्ली में, राष्ट्रवादी के लिए नए इच्छूक

वर्धा लोकसभा का राजनीतिक समीकरण

* काले, अग्रवाल दोनों की फिल्डींग जारी
वर्धा/दि.20– शरद पवार के आदेश पर वर्धा लोकसभा क्षेत्र में प्रचार की शुरुआत करने के बाद सीधे मुंबई में शरद पवार से मिलकर चुनाव लडने की अनिच्छा हर्षवर्धन देशमुख ने व्यक्त की. देशमुख के इस कदम के बाद अब वर्धा लोकसभा क्षेत्र में फिर से नए समिकरण बनते दिखाई दे रहे है. महाविकास आघाडी में 74 वर्षीय हर्षवर्धन देशमुख द्वारा मैदान में कूदने के बाद लगभग तय माना जा रहा था कि, वे ही चुनाव लडेंगे.

लेकिन दो सप्ताह तक लोकसभा क्षेत्र की चाचपणी करने के बाद जब देशमुख ने मैदान छोडा तो अब कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से कई नए नाम सामने आने लगे है. इसी बीच पूर्व मंत्री सुनील केदार के बारे में भी जानकारी आई है कि, वें चुनाव नहीं लडेंगे. इसी को अवसर मानकर कांग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले, कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक शैलेश अग्रवाल दोनों दिल्ली जाकर बैठ गए है. अब देखना यह होगा कि, लोकसभा क्षेत्र फिर से कांग्रेस के कोटे में आएगा या नहीं और यदि पंजे के लिए छुटता है तो उमीदवारी किसे मिलेगी?

इसी क्षेत्र से भाजपा के लिए रामदास तडस का नाम घोषित हो चुका है. उन्होंने प्रचार भी शुरु कर दिया है. महाविकास आघाडी में वंचित आघाडी भी यह सीट चाहती है. लेकिन आघाडी के ग्रुप में वंचित का आना अभी तय नहीं ऐसे में यह सीट फिर से कांग्रेस को जा सकती है. अमर काले के लिए कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चारुलता टोकस भी मांग कर रही है.

* राष्ट्रवादी में नीतेश कराले का जोर
हर्षवर्धन देशमुख द्वारा स्वयं अपनी उम्मीदवारी पीछे खिंच लिए जाने के बाद नीतेश कराले के नाम की चर्चा जोरों पर है. कराले अपनी उम्मीदवारी के लिए शरद पवार से भी मिल चुके है. अब यह भी महत्वपूर्ण हो चुका है कि, वर्धा सीट के लिए शरद पवार क्या निर्णय लेंगे.

Related Articles

Back to top button