विदर्भ

किसानो को गुलाम बनाने का षड़यंत्र. राजीव सातव

कृषि क़ानून के ख़िलाफ़ देश का किसान सड़क पर

नागपुर/दि. ३ –  केंद्र कीं भाजपा सरकार ने नये कृषि क़ानून लाकर किसानो को ग़ुलाम बनाने का षड्यंत्र क़रार दिया. संपूर्ण देश के किसानो ने कृषि विरोधी क़ानून को तत्काल वापस लेने कीं माँग कर सड़क पर उतर आये. राज्यसभा में कृषि बिल को आक्रामक तारीख़ें से रखते हुए सांसद राजीव सातव ने सरकार कीं ख़ूब खिंचाई कीं.
दील्ली जाने हेतु आज सुबह नागपुर विमानतल पर सांसद राजीव सातव ने कृषि विधेयक, श्रम क़ानून सुधार विधेयक, हाथरस में युवती से दूराचार की घटना को लेकर भाजपा कीं सरकार को कोसा.
सांसद राजीव सातव ने कहाँ कीं देश के युवा बेरोजगार हो चुके. देश कीं अर्थव्यवस्था बिगड़ चुकी अब कृषि बिल लाकर किसानो को बर्बाद करने का षड़यंत्र यह भाजपा सरकार कर रही हैं. जींड़ीपीं के आँकड़े अर्थव्यवस्था कीं तबाइ का अलार्म हैं. जो कीं देश की जनता हेतु आत्मघाती हैं. व्यापारियों का व्यापार बढ़ाने हेतु सरकार के पास कोई योजना नहीं हैं. देश में 12 करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हो चुके हैं. लगभग ढाईं लाख सरकारी नोकरिया ख़ाली पड़ी हैं ओर अधिक आवेदकर्ता इनके लिए आवेदन कर चुके हैं इनसे सरकार ने 1000 हज़ार करोड़ से अधिक की फ़ीस वसुल कर लीं हैं. लेकिन आज तक उसका कोई नतीजा युवाओं को नहीं मील सका. इन सभी मुद्दों को लेकर गुजरात प्रभारी, सांसद राजीव सातव के नेतृतव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रहक्षेत्र गुजरात में भी किसान, युवा बेरोजगारी के कगार पर हैं. आज सुबह नागपुर से दील्ली पहुँच कर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ हाथरस जाने हेतु सातव रवाना हुए.
इस अवसर पर चंद्रपूर के ख़ासदार श्री बालु धानोरकर भी उपस्थित थे. राज्यसभा में मनोनीत होने पर पहली बार नागपुर आगमन होने पर नागपुर विमानतल पर महाराट्र प्रदेश
कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री अतुल कोटेचा, मुजीब पठान, नगर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रिंकु जैन ने सातव का अभिवादन कर स्वागत किया

Related Articles

Back to top button