विदर्भ

भंडारा के पास मालगाडी वैगन की कपलिंग टूटी

कुछ देर के लिए रेल यातायात हुआ प्रभावित

नागपुर-दि.31  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर विभाग में मालगाडी के वैगन को जोडने वाला कपलिंग टूट गया. यह घटना भंडारा के पास कल रविवार की सुबह 4.30 बजे घटी. इसके कारण इस मार्ग का रेल यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हो गया था.
रेल अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार भंडारा-खात रेलवे स्टेशन के बीच दौड रही मालगाडी के दो वैगन के बीच की कपलिंग अचानक टूट गई. चालक के समझ में आते ही तत्काल उन्होंने मालगाडी रोक ली और वरिष्ठ अधिकारियों सूचना देने के तत्काल सहायता के लिए रेलवे कर्मचारियों का दल मौके पर पहुंचा. तब तक इस मार्ग पर दौडने वाली मालदा टाउन- सुरत एक्सप्रेस और हावडा पोरबंदर एक्सप्रेस भंडारा रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई थी. उन्हें आधा घंटा रोका गया. उधर मरम्मत का काम पूरा कर रेल मार्ग सुचारु किया.
मालगाडी की वजह से रेलवे यातायात प्रभावित होने की पिछले सप्ताहभर में यह दूसरी घटना है. पिछले रविवार बडनेरा के पास एक मालगाडी कोयले से लदे डब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसके कारण नागपुर मुंबई व मुंबई नागपुर रेल मार्ग का यातायात ठप्प हो गया था. जिसके कारण 12 रेलगाडी रद्द की गई थी और 41 रेलगाडियों का मार्ग बदला गया था. करीब 34 दिन के बाद इस मार्ग का रेल यातायात पहले के जैसा सुचारु हुआ. अब यह घटना सामने आयी है.

 

Related Articles

Back to top button