अन्य शहरविदर्भ

कराडे की खुदकुशी की जांच क्राइम ब्रांच को

नागपुर/दि.20- जीएस कॉलेज में हिंदी के प्राध्यापक गजानन कराडे की गत 9 जुलाई को आत्महत्या प्रकरण की तहकीकात का जिम्मा कमिशन अमितेश कुमार ने अपराध शाखा को सौंप दिया है. अमरावती निवासी कराडे की मृत्यु के लिए सहयोगी प्राध्यापक और पूर्व प्राचार्य जिम्मेदार रहने के आरोप किए गए. उनके विरुद्ध बेलतरोडी पुलिस ने शिकायत दर्ज की थी. कराडे के परिजनों व्दारा बेलतरोडी थाने पर आरोप लगाए जाने के कारण सीपी ने जांच अपराध शाखा को दे दी. सीपी ने थानेदार और जांच अधिकारियों को फटकार लगाने का भी समाचार है.
उल्लेखनीय है कि नरेंद्र नगर स्थित किराए के मकान में कराडे ने फांसी लगा ली थी. उन्होंने खुदकुशी के पहले डायरी में सुसोइड नोट लिखा था. जिसमें कॉलेज प्रबंधन तथा उनसे जुडे प्राध्यापकों की प्रताडना से तंग होने का उल्लेख था. कराडे के बहनोई की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व प्राचार्य डॉ. नरेंद्र खंडाइत, शिक्षक बच्चू पांडे, उपप्राचार्य डॉ. भावना गट्टवार तथा पर्यवेक्षक तौसिफ पठान के खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया.
गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत की शरण ली. किंतु अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका ठुकरा दी. कराडे की सहयोगी प्राध्यापक तथा परिजनों की मांग के आधार पर जांच अपराध शाखा को दी गई है. उनकी काफी समय से प्रातडना चल रही थी. कराडे 12 वर्षो से जीएस कॉलेज में कार्यरत थे.

Related Articles

Back to top button